छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने 36 वाहन फूंके

रायपुर | समाचार डेस्क: नक्सलियों ने शनिवार शाम सड़क निर्माण कार्य में लगे करीब 36 वाहनों में आग लगा दी. नक्सलियों द्वारा कुछ स्तानों पर विस्फोट करने की भी खबर है. बस्तर के बीजापुर के पुलिस अधीक्षक केएल ध्रुव ने बीबीसी के कहा, “वाहनों में आगजनी की ख़बर के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज़ कर दिया गया है. पुलिस इस घटना में शामिल लोगों को गिरफ़्तार करने की कोशिश कर रही है.”

पुलिस के अनुसार बस्तर के भोपालपट्टनम से तारलागुड़ा के लिये पिछले एक साल से सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है.


सड़क निर्माण का कार्य आरपी प्रोजेस्ट तथा गंगा कंस्ट्रक्शन के द्वारा किया जा रहा था.

नक्सलियों ने रामपुरम में वाहनों को आग के हवाले किया जिससे तीन किलोमीटर में सीआरपीएफ का कैंप तथा चार किलोमीटर पर भोपालपट्टनम थाना स्थित है.

इस बड़ी घटना के बाद से इस सड़क निर्माण को लेकर असमंजस की स्थिति निर्मित हो गई है. शायद अब सड़क निर्माण का कार्य बंद होने की स्थिति में आ सकता है.

एनएच 63 भोपालपटनम से होकर तेलंगाना के महबूबपुर नगर के लिए भोपालपटनम से तरलगुडा के बीच सड़क निर्माण का कार्य तेलंगाना के गंगा कंट्रक्सन व आरपी प्रोजेक्ट के द्वारा काफी तेज गति से कराया जा रहा था. लगभग 50 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया था.

दो दिन पहले ही एक नक्सली कमांडर ने अपनी पत्नी सह आत्मसमर्पण कर दिया था. शनिवार की घटना से नक्सलियों की बौखलाहट साफ समझ में आती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!