छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने 16 वाहन फूंके

कांकेर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने शुक्रवार को निक्को जायसवाल कंपनी की 16 वाहनों में आग लगा दी. घटनास्थल पर मौजूद पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है. घटनास्थल से निक्को कंपनी के सारे कर्मचारी फरार हैं.

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एस.आर.पी. कल्लूरी ने बताया कि कांकेर जिले के सिकसोड़ थानांतर्गत ग्राम मेटाबोदली में निक्को जायसवाल कंपनी का लोहअयस्क का कार्य चल रहा था, इसी बीच शुक्रवार की दोपहर सशस्त्र नक्सली पहुंचे और वहां खड़ी वाहनों में आग लगा दी, जिनमें 12 ट्रक, 2 पोकलेन व टिप्पर शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर पुलिस बल ने नक्सलियों पर फायरिंग की एवं दोनो ओर से फायरिंग जारी है. घटनास्थल पर अतिरिक्त पुलिस बल रवाना किया गया है.

दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने रेलवे पटरियां बिछाने के काम में लगे पांच वाहनों को आग के हवाले कर दिया. आगजनी में सभी वाहन पूरी तरह जल गए हैं.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, गीदम थाना क्षेत्र के गुमड़ा रेलवे स्टेशन इलाके में रेल पटरियों के दोहरीकरण का काम चल रहा है. इस स्थल पर कल शाम लगभग 25-30 वदीर्धारी हथियारबंद नक्सली आ धमके. नक्सलियों ने कार्यस्थल पर मौजूद कर्मचारियों को धमकी देकर भगा दिया और स्थल पर कार्यरत चार टिप्पर एवं एक पोकलेन वाहन का डीजल टैंक तोड़कर उसमें आग लगा दी.

उल्लेखनीय है कि बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात इसी जिले में रेल पटरियां उखाड़ कर नक्सलियों ने रेल गाड़िय़ों को पलटाने की कोशिश की थी, लेकिन रेलवे की सतर्कता से वह अपने मंसूबे पर कामयाब नहीं हो पाए.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *