छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में 10 नक्सली मृत

रायपुर/जगदलपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ पुलिस ने कोंडागांव-नारायणपुर सीमा पर 10 नक्सलियों को मार गिराये जाने का दावा किया है. कोंडागांव एवं नारायणपुर जिले की सीमा पर स्थित टेटम गांव में मंगलवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में जिला बल के उपनिरीक्षक पुष्पराज नागवंशी सहित तीन जवान जख्मी हो गए, जबकि पुलिस ने लगभग 10 नक्सलियों के मार गिराने का दावा किया है. मौके से भारी मात्रा में नक्सली सामान एवं विस्फोटक जब्त किया गया है.

नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने कहा, “कोंडागांव एवं नारायणपुर जिले से पुलिस का एक दल नक्सल प्रभावी अबूझमाढ़ इलाके की ओर गश्त पर रवाना हुआ था. इस दौरान तीन-चार स्थानों पर पुलिस बल की नक्सलियों से छिटपुट मुठभेड़ हुई.”


उन्होंने कहा, “इसी दौरान छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के टेटम गांव के जंगल में पुलिस की नक्सलियों की मिल्रिटी दलम कंपनी से आमना-सामना हो गया. मिल्रिटी दलम के लगभग 50 नक्सलियों से ढाई घंटे तक चली मुठभेड़ में जिला बल के एसआई पुष्पराज नागवंशी, एएसआई अवध राम साहू एवं आरक्षक विनय कुमार बघेल घायल हो गए.”

पुलिस के अनुसार, नागवंशी के सीने में गोली लगी है, जबकि एक गोली अवधराम के सिर को छीलती हुई निकल गई. विनय की हथेली गोली से छलनी हो गई है. गंभीर रूप से घायल पुष्पराज को प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर किया गया है.

मीणा ने कहा, “मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के निशान से यह साबित होता है कि कम से कम आठ-10 नक्सली मारे गए हैं और कई लहुलूहान हुए हैं. साथियों के शव नक्सली अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे.”

उन्होंने कहा कि घटनास्थल से बैनर, पोस्टर, दवाइयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी, दैनिक उपयोग की सामग्रियां तथा नक्सली साहित्य का जखीरा बरामद किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!