वीआईपी नक्सलियों के निशाने पर

जगदलपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के द सप्ताह भर पहले रेकी करने की पुख्ता सूचना खुफिया विभाग को मिली है. इस आधार पर संभागीय मुख्यालय जगदलपुर में सुरक्षा बलों के कैम्प एवं वीआईपी निवासों को नक्सलियों द्वारा निशाना बनाने की चेतावनी जारी की गई है. सूत्रों के मुताबिक, सप्ताह भर पहले तीन सदस्यीय नक्सलियों का दल शहर में सक्रिय था. ग्रामीण वेशभूषा में पीटीएस बोधघाट पुलिस लाइन तथा थानों के आसपास की रेकी भी की गई है. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने नक्सलियों की घेराबंदी की कोशिश भी की, मगर वे रफू चक्कर हो गए.

इधर इंटलीजेंस ब्यूरो ने अलर्ट जारी करते हुए चेतावनी दी है कि नक्सली संभाग मुख्यालय स्थित फोर्स के कैम्प या वीआईपी बंगलों व दफ्तरों में हमला कर सकते हैं.

नक्सल वारदात की सूचना के बाद जगदलपुर शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. यहां स्थित सांसद दिनेश कश्यप, मंत्री केदार कश्यप, विधायक संतोष बाफ नाए व अन्य जन प्रतिनिधियों की सुरक्षा की समीक्षा की जा रही है. वहीं वरिष्ठ अधिकारी आईजी कमिश्नर, कलेक्टर व एसपी दफ्तरों व आवासों में भी कड़ी सुरक्षा की गई है. बिना तलाशी किसी के भी प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है. आपात स्थित से निपटने फोर्स को सुरक्षा व एहतियात बरतने की समझाई भी दी जा रही है.

बस्तर के पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने बताया कि अलर्ट के चलते जिले में सुरक्षा चाक चौबंद की गई है. आपात स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा बल पूरी तरह से तैयार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *