नक्सलियों ने PMGSY के इंजीनियरों को छोड़ा

सुकमा | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलियों ने पीएमजीएसवाई के इंजीनियरों को रविवार को बंधक बनाने के बाद चेतावनी देकर सोमवार को रिहा कर दिया. गौरतलब है कि रविवार को पीएमजीएसवाई के कार्यपालन अभियंता सहित चार लोगो को नक्सलियों ने बंधक बना दिया. करीबन 24 घंटे तक बंधक बनाए रखने के बाद सोमवार दोपहर करीबन 12 बजे नक्सलियों ने चारों को रिहा किया .

कार्यपालन अभियंता मोहन राव ने बताया की रविवार को सुबह लगभग 10:30 बजे उनकी टीम सड़क की डिटेल प्रोग्राम रिपोर्ट हेतु दोरनापाल से जग्गावरम ऒर निकली थी. पुशवाडा होते हुए करीबन दोपहर 2:30 बजे वे सभी जग्गावरम पहुचे. जग्गावरम पहुचते ही करीबन 20 हथियार बंद नक्सलियों ने उनको बंधक बना लिया और उन्हें वहा बैठने को कहा.

करीबन 5 घंटे बाद नक्सलियों ने शाम 7:30 बजे चारों अधिकारियो को वापिस अपने पास बुलाया और उनसे पूछताछ की. अधिकारियो ने बताया की सड़क निर्माण की डिटेल प्रोग्राम रिपोर्ट करने के लिए वे यहाँ आये है. जिस पर नक्सलियों ने चेतावनी देते हुए कहा की यहाँ सड़क की कोई जरुरत नहीं है और अगर वे दोबारा यहाँ आये तो ठीक नहीं होगा.

नक्सलियों ने चेतावनी देने के बाद वापिस अधिकारियो को वहा मौजूद झोपडी में बैठ जाने को कहा. अधिकारियो ने बताया की रात होते ही नक्सलियों ने उन्हें भोजन कराया. रात वही रुकने के बाद दुसरे दिन सोमवार दोपहर 12:30 बजे नक्सलियों ने अधिकारियो को रिहा कर दिया. जिसके बाद दोपहर करीबन 3 बजे सभी अधिकारी दोरनापाल पहुचे और शाम लगभग 5 बजे जिला कार्यालय पहुचकर कलेक्टर नीरज कुमार बनसोड को घटना के बारे में जानकारी दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *