नक्सलवाद मृत्यु शैय्या पर: राज्यपाल

मंडी गोबिंदगढ़ | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल ने पंजाब में योग दिवस पर नक्सलवाद पर बयान देकर सबको चौका दिया है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद अंतिम सांसे ले रहा है. छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने कहा है कि राज्य में नक्सलवादी आतंक अंतिम सांसें गिन रहा है. ये बात नक्सलवादियों को भी समझ लेनी चाहिए कि उनका ज्यादा समय नहीं रह गया है. जिस तरह एक दीया बुझने से पहले भभकता है और उसी तरह नक्सलवादी छोटी मोटी घुसपैठ करके छत्तीसगढ़ में अपना खौफ पैदा कर रहे हैं.

बलरामजी रविवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पंजाब के मंडी गोबिंदगढ़ स्थित देश भगत यूनिवर्सिटी में आयोजित स्वतंत्रता सेनानी स्व: लाल सिंह की 26वीं बरसी पर आयोजित समारोह में हिस्सा लेने गये थे.


टंडन ने कहा कि शरीर पर मन के संतुलन को कायम रखने में योग का बहुत बड़ा योगदान है क्योंकि तंदुरुस्त शरीर में ही स्वस्थ मन वास करता है. उन्होंने कहा कि मानव शरीर को तंदुरुस्त रखने के लिए योग अपनाना बहुत सार्थक कदम है.

इस अवसर पर उन्होंने यूनिवर्सिटी में योग पर पोस्टर बनाने एवं लेख लिखने के करवाए गए मुकाबलों के विजेता विद्यार्थियों का विशेष तौर पर सम्मानित किया.

इस मौके पर यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ जोरा सिंह ने यूनिवर्सिटी में स्वामी विवेकानंद चेयर स्थापित करने का ऐलान किया. इस मौके टंडन से मेरिट में आने वाले विद्यार्थियों की हौसला आफजाई के लिए डाक्टर जेड स्कालरशिप भी जारी करवाया. समागम को प्रो चांसलर तेजिंदर कौर, वाइस चांसलर डॉ शालिनी गुप्ता ने भी संबोधित किया.

इस मौके डिप्टी कमिश्नर कमलदीप सिंह संघा, जिला पुलिस प्रमुख गुरमीत सिंह रंधावा, भाजपा चंडीगढ़ के अध्यक्ष संजे टंडन, जिलाध्यक्ष राकेश गुप्ता, एडीसी संजीव गर्ग, एस.डी.एम. अमलोह डॉ: रवजोत ग्रेवाल, सिवल सर्जन डॉ: बलजीत सिंह आदि उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!