अशोक अग्रवाल रायपुर संभाग के कमिश्नर

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के रायपुर संभाग के पद पर राजनांदगांव के कलेक्टर अशोक अग्रवाल को पदस्थ किया गया है. इसी के साथ 13 आईएएस की पदस्थापना की गई है. जनसंपर्क विभाग के संचालक रजत कुमार को संयुक्त सचिव मुख्यमंत्री के साथ संचालक विमानन और नया रायपुर विकास प्राधिकरण का सीईओ बनाया गया है. वित्त और तकनीकी शिक्षा के सचिव अमित अग्रवाल को वर्तमान कर्तव्यों के साथ-साथ वाणिज्यिक कर विभाग के सचिव और आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और जलसंसाधन विभाग के सचिव गणेश शंकर मिश्रा को जनसंपर्क विभाग का सचिव बनाया गया है. इसके साथ ही उन्हें आबकारी आयुक्त, बेवरेज कार्पोरेशन का एमडी और महानिरीक्षक पंजीयन एवं स्टैंप की जिम्मेदारी दी गई है. महानिरीक्षक पंजीयन एवं स्टैंप डॉ. एम. गीता को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में सचिव पदस्थ किया गया है.

राजनांदगांव कलेक्टर अशोक अग्रवाल अब रायपुर संभाग के कमिश्नर होंगे. रायपुर कमिश्नर बीएल तिवारी को जलसंसाधन विभाग के सचिव के पद पर पदस्थ किया गया है.

वहीं रायगढ़ कलेक्टर मुकेश बंसल को राजनांदगांव का कलेक्टर, बस्तर कलेक्टर अंकित आनंद को डिस्काम का एमडी बनाया गया है. बस्तर के नए कलेक्टर के पद पर अमित कटारिया को पदस्थ किया गया है. कटारिया अब तक नया रायपुर विकास प्राधिकरण के सीईओ का काम देख रहे थे.

कांकेर कलेक्टर अलरमेलमंगई डी को रायगढ़ कलेक्टर बनाया गया है. उनके स्थान पर कांकेर कलेक्टर के रूप में शम्मी आबिदी की पदस्थापना की गई है. शम्मी आबिदी अब तक सर्व शिक्षा अभियान में संचालक के पद पर पदस्थ थीं.

बीजापुर कलेक्टर मोहम्मद केशर को सर्वशिक्षा अभियान और राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान का प्रबंध संचालक पदस्थ किया गया है. महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना मनरेगा के अपर आयुक्त यशवंत को बीजापुर कलेक्टर बनाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *