छत्तीसगढ़ का पीडीएस सर्वोत्तम: जेटली

रायपुर | संवाददाता: वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा छत्तीसगढ़ का पीडीएस देश में सर्वोत्तम है. उन्होंने राज्य अलंकरण समारोह में कहा छत्तीसगढ़ की सार्वजनिक वितरण प्रणाली न केवल देश के लिए बल्कि सम्पूर्ण विश्व के लिए एक आदर्श उदाहरण है. राज्यपाल बलरामजी दास टंडन की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में अरुण जेटली ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और उनकी सरकार को विश्वास दिलाया कि सूखे की प्राकृतिक विपदा से निपटने के लिए केन्द्र सरकार छत्तीसगढ़ को हर संभव मदद करेगी.

केन्द्रीय वित्त और सूचना एवं प्रसारण मंत्री अरूण जेटली ने कहा है कि नये छत्तीसगढ़ राज्य ने अपने 15 वर्षों की विकास यात्रा में एक नया इतिहास रचा है और अपने संसाधनों को विकास की ताकत के रूप में बदला है. श्री जेटली रविवार शाम यहां राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर स्थानीय बूढ़ा तालाब के सामने स्थित इंडोर स्टेडियम में राज्य अलंकरण समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से सम्बोधित कर रहे थे. केन्द्रीय वित्त मंत्री ने छत्तीसगढ़ की जनता को राज्य स्थापना दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी.

उन्होंने कहा कि छोटे राज्य प्रशासन और प्रगति के लिए बेहतर होते हैं. प्राकृतिक संसाधनों के बावजूद छत्तीसगढ़ को पहले पिछड़ा इलाका माना जाता था, लेकिन राज्य निर्माण के बाद छत्तीसगढ़ ने अपने संसाधनों को एक ताकत में बदला है.

केन्द्रीय वित्त मंत्री ने अपने उद्बोधन में जनता की बेहतरी के लिए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में राज्य में हो रहे कार्यों की जमकर तारीफ की. उन्होंने छत्तीसगढ़ की सार्वजनिक वितरण प्रणाली का विशेष रूप से उल्लेख किया. श्री जेटली ने विश्व बैंक द्वारा ‘इज ऑफ डूइंग बिजनेस’ के मूल्यांकन में देश में चौथा स्थान प्राप्त किए जाने का उल्लेख करते हुए कहा कि नया राज्य होने के बावजूद छत्तीसगढ़ विकास के मामले में गुजरात और महाराष्ट्र जैसे पुराने राज्यों की बराबरी में आ गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *