रायपुर में वारंटी बदमाशों का जुलूस

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के रायपुर पुलिस ने वारंटी बदमाशों का पुलिस ने जुलूस निकाला. राजधानी रायपुर के पुलिस कंट्रोल रुम से 15 थानों के 64 गुंडे बदमाशों का जुलूस निकाला गया. उल्लेखनीय है कि सोमवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा में विपक्षी कांग्रेस ने राजधानी रायपुर में बढ़ रहे अपराधों पर हंगामा खड़ा कर दिया था.

छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा था- अधिकारियों के तबादले से क्या व्यवस्था में सुधार होगा? तबादला कोई हल नहीं है. वो अधिकारी जिसका तबादला किया गया कहीं और जाकर वैसा ही काम करेगा. रायपुर में एक बड़ी घटना का सन्देश पूरे प्रदेश में जायेगा. त्वरित गति से कार्रवाई करके पुलिस को भरोसा जितना होगा. ये गंभीर है कि जिनके हाथों में जिम्मेदारी है उनके रहते हुए घटनाएं घट रही है लोग भय के वातावरण में जी रहे हैं.

वहीं, विधानसभा में कांग्रेस से निलंबित अमित जोगी ने कहा था- रायपुर आज फ़िल्म गैंग आफ वासेपुर की तर्ज पर गैंग आफ रायपुर बन गया है.
उन्होंने तंज कसते हुये कहा था उड़ता पंजाब की तरह उड़ता रायपुर फ़िल्म बनेगी. एनसीआरबी की रिपोर्ट में छत्तीसगढ़ जुये में सर्वाधिक आगे है तथा क्राइम में दूसरे स्थान पर है. देश के टॉप 10 शहर में छत्तीसगढ़ के दुर्ग और रायपुर शामिल हैं.

कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कहा था- प्रदेश में कानून की धज्जियाँ उड़ाई जा रही है. क्या पुलिस केवल जासूसी करने के लिए ही रह गई है. शांति का टापू अपराध का गढ़ बन गया है. हथियार कहाँ से आ रहे हैं. क्यूँ पुलिस पकड़ नहीं पा रही. पुलिस का क्या केवल यही काम है कि चौक पर खड़े होकर चालान काटे.

भाजपा विधायक शिव रतन शर्मा ने कहा था- ऐसी घटनाएं होती रही हैं और ऐसी घटनाएं होती रहेंगी. मैं ये सोच समझ कर कह रहा हूँ. इसके पहले जो भी मुख्यमंत्री थे उनके समय भी हत्याएं हुई हैं.

बहरहाल, छत्तीसगढ़ विधानसभा में गर्मागर्म चर्चा के बाद रायपुर पुलिस ने शहर के बदमाशों का जुलूस निकालकर बड़ी कार्यवाही का प्रदर्शन किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *