छत्तीसगढ़: फिल्मी स्टाइल में कैदी फरार

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कटघोरा के उप जेल से हत्या का आरोपी फिल्मी स्टाइल में फरार हो गया. फिल्मों के समान ही उसे अब तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. उल्लेखनीय है कि कटघोरा उपजेल में हत्या के मामले में निरूद्ध एक बंदी रविवार को निमार्णाधीन बैरक की ओर से दीवार फांद कर फरार हो गया. कटघोरा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ जुर्म दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है. सोमवार को भी उसकी पतासाजी को लेकर पुलिस ने जगह-जगह छापामार कार्रवाई की. लेकिन उसे पकड़ा नहीं जा सका.

कटघोरा थाना अंतर्गत देवरघटा निवासी राजकुमार उर्फ भोला कंवर 25 ने जुलाई 2014 में जल्के निवासी अपने दोस्त सुमार साय की हत्या कर दी थी. पुलिस ने हत्या के मामले में उसे गिरफ्तार किया था. तब से वह कटघोरा उपजेल में निरूद्ध था.

रविवार की दोपहर जेल में बंदियों को खाना खाने के लिए पाकशाला ले जाया जा रहा था. दोपहर लगभग 3.30 बजे राजकुमार को भी पाकशाला ले जाया गया, जहां उसने जेल प्रहरी से शौच लगने का बहाना किया. प्रहरी ने उसे शौचालय जाने दिया. इस दौरान राजकुमार जेल के भीतर चल रहे नए बैरक निर्माण के लिए रखे बांस-बल्ली के सहारे चढ़कर जेल की दीवार फांद कर फरार हो गया. दीवार फांदते समय जेल प्रहरियों ने उसे देख लिया. जेल का सायरन बजा तो सभी प्रहरी अलर्ट होकर उसे पकडऩे का प्रयास करने लगे. लेकिन आरोपी दूर भाग निकला.

जेल प्रबंधन ने अपने स्तर पर खोजबीन की. वहीं पुलिस को भी सूचना दी. पुलिस ने संभावित क्षेत्र में खोजबीन की लेकिन उसका पता नहीं चला. कटघोरा थाना प्रभारी गोपाल वैश्य के मुताबिक मामले में फरार बंदी राजकुमार के खिलाफ धारा 224 भादवि का जुर्म दर्ज किया गया है. उसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *