अमीर प्रदेश के गरीब लोग: राहुल गांधी

राजनांदगांव | समाचार डेस्क: कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को राजनांदगांव की सभा में कहा कि छत्तीसगढ़ एक अमीर प्रदेश है परन्तु इसके नागरिक गरीब हैं. राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर राज्य है.

भाजपा पर उन्होंने भ्रष्टतम सरकार होने का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि आरटीआई भ्रष्टाचार के खिलाफ एक बड़ा हथियार है जिसे यूपीए ने देशवासियों को दिया है.

राहुल गांधी ने कहा कि यहा पर पिछले 10 वर्षो से छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार है. जिसके राज में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को नक्सलियों ने मार डाला परन्तु आज तक कोई कार्यवाही नही हुई है.

राहुल गांधी ने कहा कि सत्ता मुख्यमंत्री के हाथ में नही आम आदमी के हाथ में होना चाहिये. जिसके लिये पंचायती राज को मजबूत करना पड़ेगा. कांग्रेस ने देश को पंचायती राज दिया है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी आम आदमी की पार्टी है. यह प्रदेश आपका है यहां की जमीन, जल तथा जंगल आपका है. इसे आप से पूछ कर ही लिया जाना चाहिये. कांग्रेस आपको यह अधिकार देती है.

राजनांदगांव की इस सभा के पश्चात कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बस्तर के कांकेर में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. उनके साथ छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष तथा केन्द्रीय मंत्री चरणदास महंत तथा कांग्रेस राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा भी है.

गौर तलब है कि राजनांदगांव से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह भाजपा से प्रत्याशी हैं. उनके खिलाफ कांग्रेस ने जीरम घाटी में मारे गये उदय मुदलियार की पत्नी अलका मुदलियार को अपना उम्मीदवार बनाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *