रायगढ़ में राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता

रायगढ़ | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता प्रारंभ हुआ. गौरतलब है कि ऐतिहासिक चक्रधर समारोह के अंतर्गत शनिवार को रायगढ़ के मोती महल परिसर में राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ कुंवर भानुप्रताप सिंह के मुख्य आतिथ्य में हुआ. इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर निगम के सभापति सुरेश गोयल ने की.

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में हो रहे इस कुश्ती प्रतियोगिता में भारतीय कुश्ती फेडरेशन के अध्यक्ष श्रीराम आश्रय यादव, सचिव सचदेव विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे. कुंवर भानुप्रताप सिंह ने इस प्रतियोगिता में भाग लेने आए देश के विभिन्न राज्यों के पहलवानों को बधाई और शुभकामनाएं दी. उन्होंने उम्मीद जताई कि नामचीन पहलवान अपना अच्छा प्रदर्शन करेंगे. इससे उभरते हुए पहलवानों को भी सीखने का मौका मिलेगा.

राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के पहलवान अवधेश, दिल्ली के कपिल, आईटीबीपी के पहलवान किशन, हरियाणा के प्रवीण डागर, दिल्ली के रोहित, मध्यप्रदेश के कौशल सोनी, हरियाणा के गजेन्द्र, दिल्ली के नीरज तथा कर्नाटक के फैजल ने अपने प्रतिद्वंदी पहलवानों को पटखनी देकर विजयी रहे.

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में हो रहे इस कुश्ती प्रतियोगिता के नोडल सीएल जायसवाल ने बताया कि 6 सितम्बर को कुश्ती प्रतियोगिता सुबह 10 बजे से प्रारंभ होगी तथा दोपहर 1 बजे तक चलेगी. संध्या 4 बजे भारतीय भीम टाईटल की कुश्ती का मुकाबला होगा. इसके पश्चात कुश्ती प्रतियोगिता का समापन होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *