छत्तीसगढ़: रायपुर में 12 लाख की लूट

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में खमतराई थाना क्षेत्र अंतर्गत भनपुरी शराब भट्ठी के सामने एक शराब ठेकेदार के मैनेजर से बुधवार देर रात 12 लाख रुपये की लूट हुई. चार लुटेरे दो बाइक में सवार होकर आए थे. उन्होंने पहले मैनेजर के वाहन का शीशा हथौड़े से तोड़ा और पेंचकस से दो बार किए.

लूटपाट करने के बाद लुटेरे बिलासपुर की ओर भाग निकले. खमतराई टीआई हेमप्रकाश नायक ने बताया कि घटना रात 11.30 बजे की है. शराब ठेकेदार भाटिया ग्रुप का मैनेजर जयराम सिंह (45 साल) उरला और धरसींवा भट्ठी से वसूली करके भनपुर शराब भट्ठी पहुंचा था. वह दो शराब भट्ठी से वसूली राशि को लेकर बोलेरो क्रमांक सीजी 04.एचवी 9936 में बैठा था.


वाहन चालक भनपुरी शराब भट्ठी के भीतर वसूली के लिए गया. इसी बीच लाल रंग की दो बाइक में सवार होकर चार लोग पहुंचे. सभी ने चेहरे में गमछा बांधा था. उन्होंने हथौड़े से बोलेरो का शीशा तोड़ा.

जयप्रकाश रुपये लेकर गाड़ी से भागने लगा. लुटेरों ने उसे दबोच लिया. इसके बाद लुटेरों ने जयप्रकाश के पेट में पेंचकस से दो बार किए और रुपए लेकर बिलासपुर की ओर फरार हो गए. वारदात के बाद खलबली मच गई. शराब भट्ठी के कर्मचारी बाहर आ गए.

जयप्रकाश को खमतराई थाना लाया गया. खमतराई पुलिस ने कंट्रोल रूम को सूचना दी और पुलिस ने नाकाबंदी कर दी. पुलिस जयप्रकाश को अंबेडकर अस्पताल ले आई. डॉक्टरों ने जयप्रकाश के पेट में गंभीर चोट नहीं होना बताया.

वारदात की सूचना मिलने पर आईजी जीपी सिंहए एसपी बीएन मीणाए एएसपी सिटी नीरज चंद्राकरए सीएसपी उरला यूएस चंद्रवंशी, डीएसपी क्राइम ब्रांच अर्चना झा समेत आधा दर्जन थानों के प्रभारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए.

एसपी ने बिलासपुर पुलिस को भी घटना की सूचना दी. आधी रात तक लुटेरों का कोई सुराग मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!