‘अमिताभ’ से मिलेंगे अमिताभ बच्चन

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर के अशोक मालू को देखकर एक बारगी लगता है कि स्वंय अमिताभ बच्चन सामने खड़े हैं. फ्रेंच कट दाढ़ी, कानों को छूते बाल, काले फ्रेम वाला चश्मा और प्रिंस सूट पहने फोटो में नजर आ रहा शख्स जब पहली बार किसी के सामने खड़े होता है तो ऐसा लगता है मानो सदी के महानायक अमिताभ बच्चन खड़े हों. रायपुर के रवीनगर में रहने वाले थोक दवा व्यापारी अशोक मालू की यही पहचान है. पहली नजर में उन्हें देखकर अक्सर लोग धोखा खा जाते हैं और उन्हें अमिताभ बच्चन समझ बैठते हैं.

अशोक के चेहरे और उनके कपड़े पहनने का अंदाज ही ऐसा है कि अक्सर लोगों को धोखा हो जाता है. अब जबकि पूरा रायपुर सदी के महानायक के लिए पालक पावड़े बिछाये बैठा है, अशोक मालू भी अमिताभ बच्चन से मिलने को बेताब हैं. इन दिनों उनके घर पर बिग बी के फैंस की भीड़ लगी रहती है. कोई उनसे ऑटोग्राफ लेने पहुंचता है तो कोई साथ खड़े होकर फोटो खिंचवाना चाहता है.

अमिताभ बच्चन के राजधानी पहुंचने की खबर से उत्साहित अशोक मालू कहते हैं कि वे बिग बी से मिलने के लिए प्रयासरत हैं. पूरी उम्मीद है कि एक बार अपने आदर्श से मिलने का मौका मिल जाएगा. अशोक कहते हैं कि अमिताभ बच्चन से मिलने की बात सोचकर ही मैं बेहद भावुक हूं.

उन्होंने कहा कि मैं तय नहीं कर पा रहा हूं कि उनके सामने खड़े होकर क्या कहूंगा? अशोक की पत्नी किरण मालू और उनके परिजन भी उनके हूबहू अमिताभ की तरह नजर आने की बात सोचकर रोमांचित हो जाते हैं. अशोक मालू वर्ष 2011 से ही फ्रेंच कट दाढ़ी रखते हैं और उन्हीं के स्टाइल में कपड़े भी पहनते हैं.

अमिताभ की तरह दिखने की दीवानगी ने ही उन्हें रायपुर के अमिताभ के रूप में पहचान भी दिलाई है. अशोक अपने पास आने वाले बिग बी के प्रशंसकों का आभार भी जताते हैं. वे कहते हैं कि लोगों का प्यार और अमिताभ बच्चन के प्रति अगाध सम्मान देखकर वे अभिभूत हैं. अशोक मालू केबीसी के सेट पर जाने की भी तैयारी कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *