हरीकेंस ने नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट को धूल चटाई

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के रायपुर में खेले जाने वाले मैच में होबार्ट हरीकेंस ने नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट को हरा दिया. मैन ऑफ द मैच बेन हिल्फेनहास (3/14) की धारदार गेंदबाजी और एडेन ब्लिजार्ड 65 रन की लगातार दूसरे मैच में खेली गई अर्धशतकीय पारी की बदौलत आस्ट्रेलिया की होबार्ट हरीकेंस ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए मंगलवार को शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में हुए चैम्पियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट के नौवें मैच में न्यूजीलैंड की नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट को 86 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया. हरीकेंस से मिले 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट टीम 92 रन बनाकर धराशायी हो गई.

हरीकेंस की शुरुआत बेहद खराब रही और 6.4 ओवरों में मात्र 19 रन जोड़ने में उसके चार बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. इनमें से तीन विकेट बेन हिल्फेनहास ने चटकाए.


स्कॉट स्टायरिश 37 रन और टिम साउदी 21 रन के अलावा हरीकेंस का कोई बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका.

हिल्फेनहास ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3.5 की इकॉनमी से रन देकर तीन विकेट चटकाए. डग बोलिंजर को भी तीन विकेट मिले. जेवियर डोहार्टी और जोए मेन्नी ने दो-दो विकेट हासिल किए.

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे हरीकेंस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 178 रनों का अच्छा स्कोर खड़ा कर लिया.

बेन डंक 12 रन के रूप में पहला विकेट जल्द गंवाने के बाद कप्तान और विकेटकीपर टिम पैने 43 रन ने ऐडेन ब्लिजार्ड 65 रन के साथ दूसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़ टीम को संभाल लिया.

ब्लिजार्ड ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतकीय पारी खेलते हुए तीसरे विकेट के लिए शोएब मलिक 45 रन के साथ तीसरे विकेट के लिए 12 के औसत से तेजी से 100 रनों की साझेदारी कर डाली और टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचा दिया.

बल्जिार्ड ने 43 गेंदों में आठ चौके लगाए, जबकि मलिक ने 22 गेंदों की अपनी तेज पारी में पांच चौके और दो छक्के जड़े.

इस जीत के साथ हरीकेंस के तीन मैचों के बाद आठ अंक हो गए और वह ग्रुप-बी में दूसरे स्थान पर पहुंच गया. नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट तीसरे पायदान पर खिसक गया, जबकि किंग्स इलेवन पंजाब शीर्ष पर बना हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!