एमआरआई मशीन से महिला घायल

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के डॉ अम्बेडकर चिकित्सालय में सोमवार को एमआरआई मशीन से एक महिला के गंभीर रूप से घायल होने का मामला सामने आया है. मामला पूरी तरह से चिकित्सीय लापरवाही का है तथा एमआरआई मशीन वाले कमरे में बरती जाने वाली सावधानी के स्थान पर लापरवाही का मामला सामने आया है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रायपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रायपुर से सम्बद्ध अम्बेडकर अस्पताल के रेडियोलॉजी विभाग में एमआरआई मशीन के परिचालन में लापरवाही की वजह से एक महिला के गंभीर रूप से घायल होने की घटना को गंभीरता से लिया है. मुख्यमंत्री ने अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारियों पर नाराजगी जताई है और उन्हें पीड़ित महिला का बेहतर से बेहतर इलाज करवाने के निर्देश दिए हैं.

इस मामले में चिकित्सा संचालनालय ने मेडिकल कॉलेज के रेडियो डाग्नोसिस विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ. आनंद जायसवाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

उधर, स्वास्थ्य मंत्री अमर अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुरूप इस घटना की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी और किसी भी दोषी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा. स्वास्थ्य मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा पीड़ित महिला का श्रेष्ठतम इलाज राज्य सरकार करवाएगी. इस घटना में प्रथम दृष्टि में दोषी पाए गए दो कर्मचारियों को भी निलंबित किया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार राज्य के मुंगेली जिले की एक महिला मरीज का पिछले लगभग दो माह से अम्बेडकर अस्पताल में उपचार चल रहा था. चिकित्सकों की सलाह पर परिजन उसे स्ट्रेचर से एमआरआई के लिए सुबह लेकर गए. एमआरआई करने के बाद चिकित्सक कक्ष से चले गए.

परिजन इसके बाद जब फिर मरीज को स्ट्रेचर पर रख रहे थे कि उसी समय एमआरआई मशीन में लगे उच्च शक्ति के मैग्नेट ने स्ट्रेचर सहित महिला को मशीन में खींच लिया. इससे मरीज महिला के सिर में काफी गंभीर चोटें लगी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *