रायपुर में गंगा-जमुना-सरस्वती का जन्म

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ की राजधानी स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल में एक मां ने तीन बच्चियों को जन्म दिया. जच्चा-बच्चा स्वस्थ हैं. इनके नाना-नानी ने इनका नामकरण गंगा, जमुना, सरस्वती किया है. डॉ. अंबेडकर अस्पताल की पीआरओ शुभ्रा सिंह ठाकुर ने बताया कि उरला-अछौली की छाया धुर्वे ने तीन बच्चियों को जन्म दिया है. मां, बच्चियां स्वस्थ हैं. छाया को आब्जर्वेशन में रखा गया है.

27 वर्षीय छाया धुर्वे को प्रसव पीड़ा होने पर शनिवार की रात डॉ. अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. रविवार की सुबह 6.30 बजे उन्हें डिलेवरी के लिए ले जाया गया और 6.55 बजे उन्होंने तीन बच्चियों को जन्म दिया. गंगा, जमुना का वजह 2-2 किलो है, जबकि सरस्वती 1.6 किलो ग्राम की है.

डॉक्टरों के मुताबिक, तीनों नवजात बच्चियां पूरी तरह स्वस्थ हैं. छाया को 24 घंटे के आब्जर्वेशन में रखा गया है. सबसे खास बात यह है कि इन बच्चों का जन्म नॉर्मल डिलिवरी से हुआ है.

डॉ. स्मृति नायक और उनकी टीम ने यह डिलिवरी करवाई. रविवार की रात मिडिया को इन बच्चों के जन्म की जानकारी मिली. वार्ड नंबर-3 में तीनों नवजात बच्चियां एक ही बेड पर हैं. इनके नाना राजू उइके और नानी कमला इनकी देखरेख कर रहे हैं.

राजू उइके ने बताया कि वे बेहद खुश हैं कि उनके घर में गंगा, जमुना, सरस्वती आई हैं. बच्चियों के पिता अनिल धुर्वे, एक निजी प्लाई फैक्ट्री में काम करते हैं. छाया-अनिल दंपति की पहले से एक बेटी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *