राजनाथ सिंह बिलासपुर में

बिलासपुर | संवाददाता: गृहमंत्री राजनाश सिंह शनिवार को न्यायधनी बिलासपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. केन्द्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह 18 जून को छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय दौरे में बिलासपुर जिले के सकरी में आयोजित हितग्राही सम्मेलन और ग्रामसभा में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भी इस कार्यक्रम में केन्द्रीय गृह मंत्री के साथ रहेंगे.

केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह हितग्राही सम्मेलन में छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अंतर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं के तहत 454 निर्माणी श्रमिकों को लाभान्वित करेंगे. सम्मेलन में श्रमिकों के लिए संचालित विवाह योजना, प्रसूति योजना, मृत्यु दुर्घटना सहायता योजना के अंतर्गत लगभग 64 लाख 15 हजार रूपए के चेक भी वितरित भी किए जाएंगे. आठ किसानों को खरीफ मौसम 2015 में लागू फसल बीमा योजना के तहत 8 लाख 11 हजार 659 रूपए की बीमा राशि का प्रमाण पत्र भी वितरित किया जाएगा.


तखतपुर विकासखंड के 5-5 मछली पालक किसानों को जाल और आईस बॉक्स का भी वितरण किया जाएगा. छत्तीसगढ़ महिला कोष से 11 महिला स्व-सहायता समूहों को विभिन्न व्यवसायों के लिए 5 लाख रूपए का ऋण का वितरण किया जाएगा. इसी प्रकार सक्षम योजना के अंतर्गत स्व-रोजगार के लिए 5 महिलाओं को 4 लाख 40 हजार का ऋण भी बांटा जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!