छत्तीसगढ़बस्तर

शांति से ही विकास होगा- रमन

रायपुर | संवाददाता: रमन सिंह ने कहा शांति से ही विकास होगा. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बस्तर संभाग के जिला मुख्यालय नारायणपुर में एक कार्यक्रम में कहा कि स्कूलों, छात्रावासों और अस्पतालों को नुकसान पहुंचाने से विकास नहीं होगा. बंदूक की गोली से सिर्फ मौत होती है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नक्सलियों से एक बार फिर विकास की मुख्य धारा में शामिल होने का आव्हान किया है. रमन सिंह ने मुख्य धारा में शामिल होने पर नक्सलियों को भी राज्य शासन के विकास योजनाओं का लाभ प्रदान करने का वायदा किया.

नारायणपुर में आयोजित पंच-सरपंचों और किसानों के एक विशाल सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा आदिवासी बहुल नारायणपुर जिला विकास के मामले में इतिहास रच रहा है.

उन्होंने कहा कि विकास से लम्बे समय तक इन क्षेत्रों में बिजली, सड़क, पुल-पुलियों, स्कूलों, छात्रावास और अस्पतालों के निर्माण का विरोध नहीं किया जाना चाहिये. राज्य शासन ये सभी सुविधाएं इन क्षेत्रों तक पहुंचाने के लिए कटिबद्ध है और लगातार इसके लिये हर संभव प्रयास कर रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास कार्यों का विरोध करने वालों को किसी भी प्रकार का सहयोग नहीं देना चाहिये. हमें ऐसे लोगों का गांधीवादी तरीके से असहयोग करते हुए विरोध करना चाहिये.

error: Content is protected !!