भारत दुनिया का सिरमौर बनेगा

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर गुरुवार को कहा कि भारत दुनिया का सिरमौर बनेगा. उन्होंने जनता को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

रमन सिंह ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर जारी बधाई संदेश में कहा है कि लाखों देशवासियों ने अपने कठिन और चुनौतीपूर्ण तथा लम्बे और ऐतिहासिक संघर्षों के जरिए यह आजादी हासिल की है. यह आजादी हमारी सबसे बड़ी और सबसे मूल्यवान धरोहर है. हमें स्वतंत्रता के मूल्य को समझना होगा और देश की एकता और अखण्डता की रक्षा का संकल्प लेना होगा.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने आगे कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व हमें राष्ट्र की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले महान शहीदों की याद दिलाता है, जिनके बलिदानों की वजह से आज हम लोकतंत्र की खुली हवा में सांस ले रहे हैं. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर लोगों से भारत को दुनिया का सबसे विकसित और अग्रणी देश बनाने का संकल्प लेने तथा इसके लिए एकजुट होकर काम करने का आव्हान किया है.

उन्होंने कहा है कि देशवासियों की एकता ही देश की सबसे बड़ी ताकत है. मुख्यमंत्री ने शुभकामना संदेश में उम्मीद जताई है कि देश बहुत जल्द आंतकवाद, नक्सलवाद और हिंसा से मुक्त होगा. देश में शांतिपूर्ण और सौहार्द्रपूर्ण वातावरण के साथ सबके जीवन में खुशहाली आएगी और भारत एक बार फिर दुनिया का सिरमौर बनेगा.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *