रमन ने करीना के साथ ली सेल्फी

रायपुर | समाचार डेस्क: बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा करीना कपूर शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचीं. बाल अधिकार सम्मेलन सप्ताह के समापन समारोह में करीना कपूर को करीब से देखने को बच्चे बड़े उत्साहित थे. उसी दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अपने मोबाइल कैमरे से बगल में बैठीं करीना कपूर के साथ सेल्फी ली. सुबह 11.30 बजे होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बच्चे सुबह 9 बजे से ही बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम पहुंचने लगे थे.

कार्यक्रम में करीना कपूर लगभग घंटेभर देर से पहुंचीं. मंच पर पहुंचते ही उन्होंने हाथ हिलाकर बच्चों का अभिवादन किया. वहीं जब करीना मंच पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बगल में बैठीं, तो मुख्यमंत्री ने मोबाइल निकाल करीना के साथ सेल्फी ली.

समारोह में मुख्यमंत्री ने बच्चों की फोटो भी ली. मुख्यमंत्री के साथ-साथ मंच पर बैठे अन्य अतिथि भी मौके पर करीना कपूर के साथ सेल्फी लेते नजर आए.

इस अवसर पर रायपुर स्थित जे.आर.दानी कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने लोक नृत्य प्रस्तुत किया.

यूनिसेफ इंडिया की सेलीब्रिटी एडवोकेट करीना कपूर ने समारोह में कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं और बेटियां भारत का गौरव हैं. उन्होंने कहा कि बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना एक चुनौती है. यह खुशी की बात है कि इस क्षेत्र में छत्तीसगढ़ में काफी अच्छे कार्य किए जा रहे हैं. उन्होंने बेटियों का आह्वान किया कि वे जीवन में अच्छी शिक्षा प्राप्त कर आगे बढ़ने का संकल्प लें.

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के 28 शिक्षा जिलों के 36 विभिन्न स्कूलों की 31 प्रतिभावान बालिकाओं और पांच शिक्षिकाओं को ‘छत्तीसगढ़ रत्न अलंकरण’ से सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि यह छत्तीसगढ़ के लिए गौरव की बात है कि छत्तीसगढ़ में लिंगानुपात देश में केरल के बाद सबसे बेहतर है.

समारोह की अध्यक्षता स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने की. महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशिला साहू, संसदीय सचिव द्वय रूपकुमारी चौधरी, अम्बेश जांगड़े, छत्तीसगढ़ राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष शताब्दी पाण्डेय और रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव विशेष अतिथि के रूप में समारोह में उपस्थित थे.

समारोह में यूनीसेफ की ओर से फिल्म अभिनेत्री करीना कपूर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थीं. यूनीसेफ की क्षेत्रीय सेवा प्रमुख फरोजाद ने भी समारोह को संबोधित किया.

इंडोर स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह के बाद राजधानी के एक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में करीना कपूर ने राज्य सरकार की जमकर तारीफ की.

उन्होंने कहा कि आज की स्थिति में बालिकाओं की शिक्षा जरूरी है. छग में बालिका शिक्षा के लिए बेहतर माहौल है. उन्होंने कहा कि शिक्षा के अधिकार के तहत बालिकाओं को अच्छी से अच्छी शिक्षा मिलना चाहिए.

पत्रकारों से चर्चा के बाद उन्होंने उत्कृष्ट सम्मान पाने वाली बालिकाओं से भी चर्चा की. इस दौरान उन्होंने बालिकाओं के सवालों के जवाब भी दिए.

करीना कपूर का छत्तीसगढ़ में यह दूसरा कार्यक्रम था. इससे पहले वह दिसंबर 2012 राज्योत्सव में शिरकत करने रायपुर आई थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *