तिल के लड्डुओं से तुले रमन

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के निवास में आज यहां मकर संक्रांति के अवसर तिल के लड्डूओं से तौला गया. इस अवसर पर सामाजिक और सांस्कृतिक समरसता का एक शानदार उदाहरण देखने को मिला, जब विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों ने देश के इस प्रमुख उत्सव को एक साथ मिलकर मनाया. डॉ. रमन सिंह ने सभी लोगों को मकर संक्रांति की बधाई और शुभकामनाएं दी.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि सामाजिक समरसता ही राज्य और देश की सबसे बड़ी ताकत है. इसी ताकत की बदौलत हमारे देश और राज्य की तेजी से तरक्की हो रही है. हिन्दू, मुस्लिम और इसाई समाज सहित विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को तिल के लड्डुओं से तौला और उन्हें साफा पहनाकर उनका अभिनंदन किया.

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के अध्यक्ष डॉ. सलीमराज सहित सर्वश्री सच्चिदानंद उपासने, मोहन सुंदरानी, तपेश जैन, राजेश नायक, श्रीमती रेबेका बेन, बॉबी खान, सलाम इरानी, जी स्वामी, पंडित ब्रम्हदत्त शास्त्री, दिलीप भाई गुजराती, दिलीप नामपल्लीवार, युनुस कुरैशी, हमीद मंसूरी, सैय्यद गुलाम हुसैन आदि उपस्थित थे.

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर हाजी डॉ. एच.आर. सैय्यद ‘बेदर्द रायपुरी’ की दो पुस्तकों ‘मेरी कहानियां’ और गीत-गजलों के संकलन ‘सूखे पेड़-सब्ज़ पत्ते’ का भी विमोचन किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *