छत्तीसगढ़: रामविचार BJP-RS प्रत्याशी

रायपुर | समाचार डेस्क: भाजपा ने राष्ट्रीय सचिव रामविचार नेताम को छत्तीसगढ़ से राज्यसभा प्रत्याशी घोषित किया है. नेताम सोमवार को राज्यसभा सदस्य के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री समेत भाजपा के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे.

रामविचार नेताम रामानुजगंज से भाजपा से पांच बार विधायक रह चुकें हैं. रामविचार भाजपा के कद्दावर आदिवासी नेता हैं.


सरगुजा के सनावल में जन्मे रामविचार नेताम अंबिकापुर के पीजी कालेज में छात्र जीवन से ही राजनीति में शामिल रहे हैं. अपनी पढ़ाई के बाद वे वापस गांव लौटे और स्कूल में शिक्षक की नौकरी करने लगे. वर्ष 1990 में पहली बार उन्हें पाल क्षेत्र से भाजपा विधानसभा प्रत्याशी बनाया गया था.

पहले चुनाव में ही जीत हासिल करने के बाद श्री नेताम पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार पांच बार 2013 तक क्षेत्र से विधायक चुने गए.

छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार में वे राजस्व, आदिमजाति कल्याण, गृह व जेल, उच्च शिक्षा, जल संसाधन सहित विभिन्न प्रमुख विभागों के मंत्री रह चुके हैं.

भारतीय जनता पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई के अध्यक्ष धर्मलाल कौशिक ने छत्तीसगढ़ प्रदेश के सभी भाजपा विधायकों को 30 मई को प्रात: 10 बजे प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में उपस्थिति रहने को कहा है.

कौशिक ने कहा कि राज्यसभा के लिए पार्टी द्वारा नामंकित उम्मीदवार रामविचार नेताम के साथ समस्त विधायक, प्रदेश कार्यालय से विधानसभा के लिए प्रस्थान करेंगे और वहां नामांकन प्रक्रिया पूरी करेंगे.

नामांकन के समय छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह तथा धर्मलाल कौशिक भी उपस्थित रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!