अधीक्षिका का कुकर्मी भतीजा गिरफ्तार

जशपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बगीचा के पत्ताकेला आदिवासी छात्रावास में लड़की को निवस्त्र कर रेप की कोशिश करने वाले आरोपी सुमेन्द्र उर्फ पिंटू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उल्लेखनीय है कि पत्ताकेला छात्रावाल के अधीक्षिका का भतीजा कुछ दिनों पूर्व एक आदिवासी लड़की से रेप करने की कोशिश करता पाया गया था. मौके पर महिला होमगार्ड के पहुंच जाने के कारण लड़की की लाज बची.

इसी के साथ प्रशासन ने कड़ी कार्यवाही करते हुये छात्रावास अधीक्षिका श्रीमती सुमति चौहान और उसके पति सहायक शिक्षक पंचायत विरेन्द्र प्रधान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.


जिला कलेक्टर हिमशिखर गुप्ता ने घटना के वक्त ड्यूटी पर तैनात महिला होमगार्ड सुश्री बिमला पैंकरा के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं. उल्लेखनीय है कि सुश्री बिमला पैंकरा ने आदिवासी लड़की को रेप से बचाया था परन्तु घटना की सूचना पुलिस-प्रसासन को नहीं दी थी.

कलेक्टर ने सुश्री बिमला पैंकरा की ड्यूटी अन्य स्थान पर लगाने के निर्देश भी दिये हैं.

कलेक्टर हिमशिखर गुप्ता ने मामले को गंभीरता से लेते हुए विकास खण्डशिक्षा अधिकारी बगीचा आईडी खलखो से जवाब तलब किया है. उन्हे कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिवस के भीतर अपने समक्ष उपस्थित होकर स्पष्टीकरण देने को कहा है. नोटिस में बीईओ द्वारा कार्यभार ग्रहण करने के बाद जुलाई एवं अगस्त 2015 में छात्रावास आश्रमों का निरीक्षण नहीं किया जाने का उल्लेख किया गया है.

बगीचा के थाना प्रभारी जीएस दुबे ने कहा, ” पत्ताकेला छात्रावास में छात्रा के साथ हुई घटना की हर पहलु की जांच की जा रही है. घटना को छिपाने का प्रयास भी अपराध की श्रेणी में आता है. ऐसे में छात्रावास अधीक्षिका, महिला होमगार्ड व ग्राम पंचायत को नोटिस जारी किया जा रहा है जिसमें जवाब आने के बाद अन्य लोगों पर भी मामला दर्ज करते हुए आगे की कार्यवाही की जाएगी. ”

छात्रावास में ‘बलात्कारी बाबा’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!