छत्तीसगढ़: चार चोरनी पकड़ाई

रतनपुर | उस्मान कुरैशी: छत्तीसगढ़ के रतनपुर में भीड़ भाड़ का फायदा उठाकर चोरी करने वाली चार महिलाएं पकड़ाई है. पुलिस ने इनके पास से चोरी गया मंगलसूत्र बरामद किया गया है. सभी महिलाओं के खिलाफ रतनपुर थाना में चोरी का अपराध दर्ज कर लिया गया है.

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में रतनपुर थाना क्षेत्र के सेमरी भरारी निवासी 40 वर्शीय महिला जमुना बाई अपने परिजनों के साथ नहावन में बेलतरा जाने के लिए निकली. बिलासपुर पाली मुख्य मार्ग में वह भरारी से वंदेमातरम बस में सवार हुई. महिला ने अपने गले में सोने का मंगलसूत्र पहन रखा था. इस दौरान बस में काफी भीड़भाड़ थी. रतनपुर बस स्टैंड पहुंचने से पहले उसे एहसास हुआ कि उसके गले का मंगलसूत्र गायब है. उसने इसकी सूचना साथ यात्रा कर रहे परिजनों को और बस कंडेक्टर को दी .

रतनपुर बस स्टैंड में बस रूकने के बाद तफतीश की गई इस दौरान उसके पीछे खड़े होकर यात्रा कर रही महिलाओं पर उसने संदेह जताया . तफतीश में पता चला कि वे तीन किलोमीटर पीछे शनिचरी बाजार में उतरी है. वहां खोजबीन करने पर सभी आरोपी महिलाएं नदारत मिली. घटना की सूचना पर बस स्टैंड पहुंचे मीडिया कर्मियों ने इसकी सूचना रतनपुर पुलिस को दी . मौके पर पहुंची पुलिस कर्मी अभी तफतीश शुरू कर ही रहे थे कि एक दूसरी बस यहां आकर रूकी जिसमें से सभी संदेही महिलाएं उतरी. यहां मौजूद मंगलसूत्र चोरी की शिकार महिला ने सभी संदेहियों को पहचान लिया.

पुलिस ने यहां लोगों की मौजूदगी में इनके सामानों की जांच की. जिसमें 50 वर्शीय महिला अनुक बाई खुनुगिरी के थैले से चोरी गया मंगलसूत्र बरामद हुआ. इसके बाद पुलिस ने आरोपी अनुक बाई खुनुगिरी लोहारीन बाई रामबाई सभी निवासी कोनकोना बांगो जिला कोरबा और रजनी गिरी नेहरू नगर कुआ भटठा निवासी कोरबा को हिरासत में ले लिया. आरोपी महिलाओं के साथ तीन नाबालिग भी थे.

रतनपुर थाना पुलिस ने जमुना बाई प्रभाकर पति जुड़ावन की रिपोर्ट पर सभी महिलाओं के खिलाफ आईपीसीकी धारा 379 के तहत चोरी का अपराध दर्ज किया है.

युवक की जेब भी कटी
वंदेमातरम बस में समीप के गांव सिल्ली निवासी युवक अनिल भी बिलासपुर बस स्टैंड से रतनपुर आने के लिए सवार हुआ था. रतनपुर पहुंचने पर उसे भी पाकिट के कटने की जानकारी मिली. उसके पर्स में करीब छह सौ रूप्ए थे उसने भी महिलाओं पर ही शक जताया था हांलाकि उसने इस घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *