चूहों ने खाई मिठाई, रेलवे पर हर्जाना

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के एक उपभोक्ता फोरम ने चूहों द्वारा मिठाई खाने पर रेलवे पर हर्जाना ठोक दिया है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के जिला उपभोक्ता फोरम ने रेलवे के रायपुर मंडल पर 2000 रुपये का हर्जाना किया है. रायपुर से पिछले साल 13 फरवरी को गायत्री नगर निवासी अभिनंदन अग्रवाल अमरकंटक एक्सप्रेस से दमोह जा रहे थे उस समय उनके सामान को चूहों ने कुतर दिया था. जिसका जुर्माना अब रेलवे को भरना पड़ेगा.

पिछले साल छत्तीसगढ़ के रायपुर के निवासी अमरकंटक एक्सप्रेस से अपने ससुराल में हो रहे भागवत कथा में भाग लेने दमोह जा रहे थे. उन्होंने पूजा के लिये 3838 रुपयों के मिठाई, 3000 रुपयों का फूल और खरीदा तथा उसे अपने साथ एसी टू में अन्य सामान के साथ रख लिया था. जब जबलपुर उतरने का समय आया तो उन्होंने देखा कि चूहों ने उनकी मिठाई, फल-फूल तथा अन्य सामान को कुतर डाला था.


अभिनंदन अग्रवाल ने इसकी शिकायत कंडक्टर से की तथा उसकी पावती ले ली. रायपुर वापस आकर उन्होंने जिला उपभोक्ता फोरम में रेलवे के खिलाफ मामला दायर कर दिया.

जिला उपभोक्ता फोरम ने रेलवे के खिलाफ फैसला सुनाते हुये कहा कि मिठाई के 3838 रुपये, बैग एवं कपड़ों के 5000 हजार रुपये 6 फीसदी ब्याज सह 24 अप्रैल, 2015 से अदा करे.

उपभोक्ता फोरम ने इसके अलावा यात्री को हुई मानसिक क्षति के लिये रेलवे पर 2000 रुपये का जुर्माना भी किया है. उपभोक्ता फोरम की सदस्य अंजू अग्रवाल ने अपने आदेश में कहा है कि चूहों द्वारा सामान कुतरना इस बात का प्रमाण है कि ट्रेन की एसी बोगी में साफ-सफाई ठीक से नहीं होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!