छत्तीसगढ़ नहीं आ रहे सचिन तेंदुलकर

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ की राजधानी स्थित पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के 26 जुलाई को होने वाले दीक्षांत समारोह में सचिन तेंदुलकर नहीं आ पाएंगे, समारोह के दौरान वह विदेश प्रवास पर रहेंगे. समारोह के मुख्य अतिथि राष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी होंगे. छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर स्थित रविवि के कुलपति प्रो. एसके पांडेय ने बताया कि दीक्षांत समारोह में भारत रत्न सचिन तेंदुलकर को डी.लिट् उपाधि प्रदान करने की योजना बनाई गई थी. उनसे संपर्क करने पर पता चला कि वे इस दौरान ब्रिटेन में रहेंगे.

दीक्षांत समारोह के स्थान को लेकर भी छत्तीसगढ़ के रविवि में उहापोह की स्थिति है. रविवि के प्रेक्षागृह में 750 लोगों के बैठने की व्यवस्था है. वहीं राष्ट्रपति के आगमन से अतिथियों की संख्या 1500 से ऊपर होने की संभावना है. ऐसे में प्रेक्षागृह के बजाय बाहर मैदान पर आयोजन करने की योजना बनाई जा रही है. बारिश का मौसम होने के कारण बाहर समारोह का आयोजन करना हालांकि परेशानी भरा हो सकता है.

छत्तीसगढ़ के रविवि कार्यपरिषद की बैठक सोमवार को होगी, जिसमें दीक्षांत समारोह की तैयारियों व समारोह के आयोजन को लेकर चर्चा होगी. साथ ही राष्ट्रपति के मिनट-टु-मिनट कार्यक्रम, प्रोटोकॉल व सुरक्षा उपाय को लेकर भी चर्चा की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि 26 जुलाई को होने वाले दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति मुख्य अतिथि होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *