छत्तीसगढ़: सड़क हादसे में 11 मरे

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में एक भीषण सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई और 29 घायल हो गए. घायलों में से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है. घटना बुधवार की रात 12.30 बजे का है.

यह हादसा दल्लीराजहरा-राजनांदगांव राष्ट्रीय राजमार्ग पर अरमुरकसा के पास हुआ. बारातियों से भरी मेटाडोर और ट्रेलर के बीच जारदार टक्कर हुई. हादसे के बाद से मेटाडोर व ट्रेलर चालक फरार हैं.


बालोद के पुलिस अधीक्षक शेख आरिफ हुसैन ने बताया, “मेटाडोर में लगभग 40 लोग सवार थे, जिनमें महिलाएं ज्यादा संख्या में थीं. हादसे में एक बच्ची सहित 10 महिलाओं की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. घायलों में पांच की हालत गंभीर है.”

पुलिस के अनुसार, कोटागांव निवासी गिरधारी कोटपरिया के घर विवाह समारोह में शामिल होने के लिए बहियाकुआं गांव से बारात आई. विवाह के बाद वापसी में 40 लोग मेटाडोर में सवार हुए. अरमुरकसा के पास मेटाडोर विपरीत दिशा से आ रही तेज रफ्तार ट्रेलर से टकरा गई. इस हादसे में 8 महिलाओं और 8 वर्ष की एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई.

घायलों को दल्लीराजहरा, दुर्ग व बालोद के अस्पतालों में रेफर किया गया. एक घायल की मौत बालोद में व दूसरे की मौत दल्लीराजहरा के अस्पताल में हो गई. अन्य घायलों का इलाज चल रहा है.

दल्लीराहजरा पुलिस ने आरोपी चालकों के खिलाफ 279, 337, 304ए के तहत मामला दर्ज कर लिया.

इस हादसे में सुभारिन बाई (50), मोमबाई (45), प्रेमबाई (40), मीनाबाई (45), दसरीबाई (50), रामबाई (60), सफीताबाई (40 वर्ष), पोवारा बाई (35), सुमीनबाई (45), लेमिनबाई (35) और उसकी बेटी शताक्षी (8) की मौत हो गई.

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस हादसे में नन्ही बच्ची सहित 11 महिलाओं की मौत पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने ने घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है और अधिकारियों को उनका बेहतर इलाज करवाने के निर्देश दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!