छत्तीसगढ़ की सात सीटों पर मतदान

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के तहत सात संसदीय क्षेत्रों में वोट डाले जा रहे हैं. अलग-अलग इलाकों में मतदान का जो रुझान है, उससे प्रत्याशी उत्साह में हैं.

इन सीटों पर लगभग एक करोड़ 18 लाख मतदाता 153 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला कर रहे हैं. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लंबी कतार लगी हुई है.

रायपुर, दुर्ग, सरगुजा, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर-चांपा व बिलासपुर सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं की इज्जत दांव पर लगी हुई है. इनमें कोरबा से कांग्रेस सांसद चरणदास महंत हैं तो बिलासपुर से प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला कांग्रेस से चुनाव मैदान में हैं. इसके अलावा दुर्ग में भाजपा की महिला शाखा की राष्ट्रीय अध्यक्ष सरोज पांडेय को भाजपा के भीतर के लोगों से लड़ना पड़ रहा है और उनके लिये आज का मतदान बेहद महत्वपूर्ण है.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुनील कुजूर के अनुसार रायपुर लोकसभा में वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रैल (वीवीपीएटी) का इस्तेमाल किया जाएगा. इसमें मतदाता द्वारा जिस उम्मीदवार को वोट दिया गया है, उसका नाम व चुनाव चिन्ह देखा जा सकेगा.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *