FIR में मंत्री पत्नी का नाम नहीं

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के मुन्नीबाई प्रकरण में बस्तर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. प्रशासन ने गुरुवार को लोहंडीगुड़ा के परीक्षा केन्द्राध्यक्ष हेमराव खापर्डे तथा सुपरवाइजर रमेश नागे को निलंबित कर दिया है.

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री केदार कश्यप की पत्नी शांति कश्यप के स्थान पर कथित तौर पर कोई दूसरी महिला एमए फाइनल की परीक्षा दे रही थी.


बस्तर पुलिस के द्वारा दर्ज एफआईआर में छत्तीसगढ़ की शिक्षा मंत्री शांति कश्यप तथा उनके स्थान पर कथित तौर पर परीक्षा देने वाली उनकी रिश्तेदार किरण मौर्य के नाम का उल्लेख नहीं है.

क्या था मामला
4 अगस्त को बस्तर के लोहंडीगुड़ा में एमए अंग्रेज़ी की परीक्षा के समय यह मामला सामने आया था कि शांति कश्यप की जगह कोई दूसरी महिला परीक्षा दे रही है. जब मीडिया ने उस महिला से पूछताछ शुरु की तो महिला परीक्षा छोड़ कर चली गई थी.

इस मामले में छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री मंत्री केदार कश्यप ने दो दिन तक अपनी पत्नी के परीक्षा को लेकर अनभिज्ञता जताई. इसके बाद दावा किया कि उनके खिलाफ़ राजनीतिक साज़िश की गई है.

बीबीसी से बातचीत में केदार कश्यप ने कहा, ”पूरे मामले की जांच हो रही है और मैं जांच में पूरा सहयोग करुंगा. जो भी दोषी हो, उसके खिलाफ़ कार्रवाई होनी ही चाहिए.”

किरण कश्यप के खिलाफ होगा FIR

मंत्री की पत्नी के ख़िलाफ़ FIR होगा

शिक्षा मंत्री का पीए नकल करते पकड़ाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!