छत्तीसगढ़

शिक्षाकर्मियों की फीकी रहेगी होली

रायपुर | संवाददाता: शासन के निर्देश के बावजूद अधिकांश शिक्षाकर्मियों को वेतन नहीं मिला है. इस कारण से इस बार बिना वेतन के उनकी होली फीकी रहेगी. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने पहले ही निर्देश जारी कर दिये थे कि वेतन का भुगतान 5 तारीख तक हो जाना चाहिये उसके बाद भी शिक्षाकर्मियों को समय से वेतन नहीं दिया जाता है. ऐसे में यदि कोई त्यौहार आये जाये तो शिक्षाकर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है.

मिली जानकारी के अनुसार केवल राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान और सर्व शिक्षा अभियान के शिक्षाकर्मियों को कुछ विकासखंडों में वेतन मिला है. पिछले दिनों शिक्षाकर्मियों के कुछ संगठनों ने स्कूल शिक्षा एवं पंचायत विभाग के उच्चधिकारियों के साथ मिलकर वेतन भुगतान के लिये चर्चा की थी. उस समय उन्हें आश्वस्त किया गया था कि समय पर वेतन मिल जायेगा. लेकिन उसके बाद भी उन्हें बिना वेतन के ही होली मनानी पड़ रही है.

गिरीश साहू, महासचिव, नवीन शिक्षाकर्मी संघ का आरोप है कि शासन ने अपने नियमित कर्मचारियों को वेतन का भुगतान कर दिया है परन्तु शिक्षाकर्मियों की उपेक्षा की जा रही है. उन्होंने कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यजनक है कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बावजूद भी शिक्षाकर्मियों को 5 तारीख तक वेतन का भुगतान नहीं किया गया है.

error: Content is protected !!