छत्तीसगढ़: ACB की बड़ी कार्यवाही

रायपुर | संवाददाता: वन विभाग के चर्चित अफसर एसडी बड़गैया के यहां छापे में करोड़ों की संपत्ति मिली है. एंटी करप्शन ब्यूरों के सूत्रों के अनुसार बलौदाबाजार के डीएफओ एसडी बड़गैया का पैसा बॉलीवुड में लगा हुआ है. उनका लड़का फिल्म निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा के साथ काम करता है. शनिवार को एंटी करप्शन ब्यूरों तथा इकोनामिक आफेंस विंग द्वारा की गई संयुक्त कार्यवाही में वन विभाग के चार अफसरों के यहां छापे पड़े हैं.

जिसमें बलौदाबाजार के डीएफओ एसडी बड़गैया, रायपुर के एच कपासी, संचालक सह वन मंडलाधिकारी नंदनवन जू के केके बिसेन तथा धमतरी के रेंजर टेकराम वर्मा शामिल हैं. ये चारों अफसर वन विभाग के एक ही खेमे के माने जाते हैं.

एसडी बड़गैया के बिलासपुर के तीन तथा रायपुर के एक मकान पर छापा मारा गया. उनके पास से 18 जमीन के कागजात, आभूषण तथा वाहन मिले हैं. कपासी के पास 8 लाख नकद, रायपुर के उरला में एक फैक्ट्री, पेट्रोल पम्प, बैंक लॉकर, कई स्थानों पर मकान व जमीन के दस्तावेज भी मिले हैं. केके बिसेन के घर से 80 लाख रुपये नगद व आभूषण मिले हैं. धमतरी के रेंजर वर्मा के दफ्तर से 3.30 लाख रुपये तथा घर से 51 हजार रुपये मिले हैं. उनका एक डेड़ करोड़ का मकान भी है.

पीडब्ल्यूडी विभाग बिलासपुर के एसई टीआर कुंजाम के पास से 51.81 लाख रुपये का नकद, 1 किलो से अधिक का आभूषण, जमीन व बैंक के दस्तावेज मिले हैं.

इसी तरह से मुंगेली के सीएमओ डॉ. एसके बघेल के बिलासपुर व मुंगेली में लगभग डेढ़ करोड़ रुपये से बने 2 मकान, एक लाख से अधिक का नकद, वाहन व जमीन के कागजात मिले हैं.

रायपुर में इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के गोरेलाल ठाकुर के पास एंटी करप्शन ब्यूरों के अधिकारियों को 60 लाख का एक मकान, डॉल्फिन कॉलोनी में 13 लाख का फ्लैट, जमीन के कागजात व बैंक खाते की जानकारी मिली है.

खादी ग्रामोद्योग के उपसचिव एमएम जोशी के पास से 3.80 लाख रुपयों की नकद राशि, एक करोड़ का मकान व 11 एकड़ की कृषि भूमि होने के कागजात मिले हैं.

शिक्षा विभाग के डीईओ रामशरण नायक के पास से एंटी करप्शन ब्यूरों को दो मकानों के कागजात, आभूषण, चंगोराभाठा में एक प्लॉट, तिल्दा में 11 एकड़ की कृषि भूमि तथा 8 लाख रुपयों की बैंक एफडी मिली है.

शनिवार को एंटी करप्शन ब्यूरों तथा इकोनामिक आफेंस विंग ने 6 शहरों के 18 ठिकानों पर दबिश दी तथा 9 अफसरों से करीब 50 करोड़ रुपयों की संपत्ति जब्त की है.

घोटालेबाज 12 अफसर गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में छापे से 4.5 करोड़ जब्त

अपर कमिश्नर के पास करोड़ों की संपत्ति

छत्तीसगढ़ का एसडीओ 8 करोड़ी

cseb का एई महाकरोड़पति

छत्तीसगढ़: दीवान के पास 379 गुणा संपत्ति!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *