छग: छात्र राजनीति में BJP पिछड़ी?

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के छात्र राजनीति में कांग्रेस का प्रभाव बढ़ता जा रहा है. हालिया कॉलेजों के छात्रसंघ चुनाव में राज्य के प्रमुख कॉलेजों में कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई ने बढ़त हासिल कर ली है. जानकारों का मानना है कि एनएसयूआई की बढ़त के पीछे कांग्रेस का राज्य में आक्रमक होना तथा एंटी इंकमबेंसी इसका प्रमुख कारण है. आउटसोर्सिंग के खिलाफ एनएसयूआई ने कैंपस में खासी मुहिम चलाई थी.

इसके अलावा, छात्र निःशुल्क लैपटॉप न मिलने से, शिक्षा ऋण के लिये हो रही परेशानी से तथा समय पर छात्रवृति न मिलने से भी नाराज़ बताये जा रहें हैं.


इस पर एबीवीपी का कहना है कि उनका प्रदर्शन पूरे राज्य में बेहतर रहा है. उन्हें पचास फीसदी से ज्यादा कॉलेजों में सफलता मिली है. विवि चुनाव में एबीवीपी अपनी पूरी ताकत झोंक देगी.

वहीं, छत्तीसगढ़ के कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल का कहना है कि युवाओँ का भरोसा हमारे छात्र संगठन पर कायम है. सरकार ने राज्य के युवाओं के हितों पर लगातार कुठाराघात किया है. राज्य के युवा अब सच्चाई से वाकिफ़ हो चुके हैं.

उल्लेखनीय है कि आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य के 34 लाख युवा वोटरों की भूमिका निर्णायक रहने जा रही है. हालांकि, अभी विधानसभा चुनाव के पहले एक और छात्रसंघ चुनाव होना बाकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!