छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में 3 हार्डकोर ढेर

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार सुबह पुलिस ने मुठभेड़ में तीन हार्डकोर वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया. तीनों के शव बरामद कर लिए गए हैं. मुठभेड़ में कुछ नक्सली घायल भी हुए हैं. इस दौरान बंदूकों सहित भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जब्त की गई.

बस्तर के आईजी एस.आर.पी. कल्लूरी एवं सुकमा के एसपी आई.के. एलेसेला ने बताया कि गादीरास थाने से डीआरजी और डीएफ के संयुक्त बल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. गांव एरलापाल और बड़ेशेट्टी के बीच जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने भी गोलीबारी की.


उन्होंने बताया कि लगभग एक घंटे तक दोनों ओर से रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही. आखिरकार नक्सलियों के पैर उखड़ गए और वे घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए.

आईजी कल्लूरी ने बताया कि मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की तलाशी के दौरान तीन वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद किए गए. शवों की पहचान डीएकेएमएम अध्यक्ष पोड़ियामी सोमा, पंचायत कमेटी अध्यक्ष पोड़ियामी सोमड़ा और जनमिलिशिया कमांडर हिड़मा कलमू के रूप में की गई है.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के निशान से यह साबित होता है कि कुछ और नक्सली मारे गए हैं. साथ ही कई लहुलूहान हुए हैं, बाकी साथियों के शव नक्सली अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे.

घटनास्थल से तीन भरमार बंदूक, एक टिफिन बम, एक वायरलेस सेट, बैनर, पोस्टर, दवाइयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार व बैटरी समेत दैनिक उपयोग की सामग्री जब्त की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!