अपर कमिश्नर के पास करोड़ों की संपत्ति

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में अपर कमिश्नर के पास करोड़ों की संपत्ति मिली है. छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अपर आयुक्त डी.के.दीवान के भिलाई निवास सहित, उनके रायपुर कार्यालय एवं प्रतिष्ठान तथा उनके पैतृक स्थान पिथौरा में एक साथ सुबह से ही एंटी करप्शन द्वारा छापामार की कार्रवाई की जा रही है. रायपुर उनके कार्यालय में एसीबी के एसपी ए.के. पैकरा, पिथौरा में लोचन पांडेय तथा भिलाई में डीएसपी डी.एस. नेगी के नेतृत्व में छापे की कार्रवाई की जा रही है. एंटी करप्शन के छापे में करीब 10 करोड़ की संपत्ति मिलने की जानकारी मिली है.

छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के रायपुर के शंकरनगर स्थित कार्यालय में पदस्थ डिप्टी कमिश्नर डी.के. दीवान के पैतृक गांव पिथौरा एवं रायपुर कार्यालय के अलावा भिलाई के स्मृति नगर स्थित चौहान ग्रीन वेल्ली में स्थित पांचवें तल पर मकान नं. बी17 में छापे की कार्रवाई एक साथ की जा रही है.

एसीबी के डीएसपी नेगी ने बताया कि दीवान के भिलाई निवास से पांच लाख रुपए नगद, एक करोड़ का बैक में फिक्स डिपॉजिट, चार बैंकों में लॉकर सहित भिलाई व रायपुर के बारह बैंकों में खाता जिसमें करीब 47 लाख रुपये के अलावा लगभग तीन करोड़ का बीमा, चार वाहन, इंडस्ट्रियल एरिया में मकान एवं जमीन के अलावा कुल चार मकान व दो दुकान सहित कुरूद में तीन करोड़ की संपत्ति के अलावा भारी मात्रा में सोने-चांदी के जेवरात सहित अन्य सामान छापा के दौरान मिले हैं.

समाचार लिखे जाने तक एसीबी की कार्यवाही जारी थी. सोने-चांदी के जेवरातों सहित अन्य सामानों का आकलन किया जा रहा था. भिलाई स्थित इस छापे की कार्यवाही में इंस्पेक्टर आर.के. साहू, अनिल बख्शी, किरण गुप्ता, वाहिद शेख सहित अन्य शामिल हैं.

One thought on “अपर कमिश्नर के पास करोड़ों की संपत्ति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *