छत्तीसगढ़

विधानसभा सत्र 6 जनवरी से

रायपुर | संवाददाता: नवगठित छत्तीसगढ़ विधानसभा का पहला सत्र 6 जनवरी से शुरु होगा. 6 जनवरी को नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलायी जायेगी. 7 जनवरी को राज्यपाल का अभिभाषण होगा. इस सज्त्र में पूरक बजट भी पेश किया जायेगा. यह जानकारी छत्तीसगढ़ विधानसभा के सचिव देवेंद्र वर्मा ने दी है. इस सत्र में कुल पॉच बैठकें होंगी.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के चौथे विधानसभा में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिला है. 90 सदस्यों वाली विधानसभा में भाजपा को 49, कांग्रेस को 39, बसपा को 1 तथा निर्दलीय को 1 सीट मिली है. इस सत्र में रमन सरकार अपने घोषणा पत्र के वादों को अमल में लाने के लिये तत्पर है. दूसरी तरफ कांग्रेस सदन में भाजपा को घेरने के लिये तैयारी कर रही है.

कांग्रेस ने अपने तेज तर्राज विधायक भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है. देखना है कि तीसरी बार हार के बाद भी भूपेश बघेल किस प्रकार से कांग्रेस का मनोबल ऊंचा रख पाते हैं. भाजपा तथा कांग्रेस दोनों दनों की नजर 2014 के मई माह में होने वाले लोकसभा चुनावों पर है. इस बात की संभावना व्यक्त की जा रही है कि लोकसभा चुनावों के आचार संहिता को देखते हुए फरवरी माह में छत्तीसगढ़ विधानसभा का दूसरा सत्र हो सकता है.

error: Content is protected !!