छत्तीसगढ़ में है परिवर्तन की लहर: महंत

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि पूरे प्रदेश में परिवर्तन की लहर है और लोग अब वर्तमान सरकार से मुक्ति चाहते हैं.

डॉ. महंत ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि इस बार प्रदेश के सभी बड़े नेता और कार्यकर्ता एकजुट हैं और सभी का संकल्प प्रदेश में कांग्रेस को स्थापित करना है. पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के कार्यकाल को भाजपा द्वारा मुद्दा बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि जोगी जी के कार्यकाल में ऐसा कुछ नहीं हुआ था जिसे भाजपा मुद्दा बनाए या उसकी याद दिलाकर लोगों को डराए.

डॉ. महंत ने कहा कि जोगी ने प्रदेश के विकास की आधारशिला रखी थी जिसके आधार पर अब विकास हो रहा है. सरकार बनने पर मुख्यमंत्री के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि फिलहाल कांग्रेस के सभी नेताओं का मकसद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाना है.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में इतने संसाधन हैं कि उनका सदुपयोग कर छत्तीसगढ़ को करमुक्त राज्य बनाया जा सकता है और उसे नई उंचाइयों पर ले जाया जा सकता है.

उत्तर प्रदेश के दौंडियाखेड़ा में खुदाई को लेकर देशभर में चल रहे माहौल पर केंद्रीय मंत्री डॉ. महंत ने कहा कि उन्होंने केवल साधु शोभन सरकार के पत्र को प्रधानमंत्री तक पहुंचाया और पुरातत्व विभाग की टीम ने जब सर्वे किया, उसके बाद खुदाई शुरू हुई. उन्होंने कहा कि केवल सपनों के आधार पर ही खुदाई चालू नहीं कराई गई है.

छत्तीसगढ़ की भाजपा की सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए डॉ. महंत ने कहा कि सरकार हर मोर्चे पर असफल रही है. आज प्रदेश की ऐतिहासिक धरोहर और संस्कृति से युवा वर्ग को अवगत कराने की जरूरत है, लोगों को उनके पुरखों की यादों से जोड़ने की जरूरत है पर यह सरकार ऐसा कर पाने में पूरी तरह विफल रही है.

राष्ट्रीय मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि एक तरफ देश के लिए पदों का त्याग करने वाले लोग हैं, दूसरी तरफ पदलोलुप लोग हैं. अब देश की जनता को ही तय करना है कि वह किसे चुनना चाहती है.

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं, नेहरू और पटेल के बीच बेहद मधुर संबंध हुआ करते थे, पर मोदी भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *