म्युचुअल ट्रांसफर के लिए वेबसाइट

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के एक शिक्षख ने म्युचल ट्रांसफर के लिये वेबसाइट बनाई है. एक सहायक शिक्षक पंचायत अरुण कुमार साहू ने शिक्षाकर्मियों के म्युचुअल ट्रांसफर, सैलरी कैल्कुलेशन, शिक्षा में नवाचार आइडिया सहित अन्य जानकारी के लिए साइट सीजीशिक्षक डॉट इन बनाई है. साइट में पंचायत शिक्षक अपने विषय, पद व स्थान पर म्युचुअल ट्रांसफर के लिए आवेदन कर सकते हैं. साइट को 19 अप्रैल को लांच किया गया है. अब तक साइट में म्यूचुअल ट्रांसफर के लिए 203 शिक्षाकर्मियों ने आवेदन किया है.

कोरबा के पचधार में सहायक शिक्षक पंचायत के पद पर पदस्थ अरुण कुमार साहू ने बताया कि शिक्षक पंचायत की सहायता के लिए साइट बनाने का विचार दो साल से मन में था. साइट बनाने के लिए बहुत प्रयास किया गया. 19 अप्रैल 2015 को साइट को लांच किया गया है. अभी तक साइट में 203 शिक्षाकर्मियों के म्युचुअल ट्रांसफर के आवदेन प्राप्त हुए हैं.


कोरबा के उपरोड़ा विकासखण्ड के प्राथमिक शाला पचधार के सहायक शिक्षक अरुण कुमार साहू ने सीजीशिक्षक डॉट इन साइट बनाई है. साइट में म्युचुअल ट्रांसफर के लिए शिक्षाकर्मी अपने पद, विषय व स्थान की जानकारी अपलोड कर सकेंगे. साइट में जानकारी अपलोड करने के लिए विषयवार कॉलम का विकल्प दिया गया है.

साइट में नाम, लिंग, जन्मतिथि, पद, नियुक्ति तिथि, संस्था, विषय, विकासखण्ड, मोबाइल नम्बर, वाट्सएप नम्बर, ईमेल आईडी भरने के लिए कॉलम दिया गया है. साइट में प्रदेश के कोई भी पंचायत शिक्षक म्युचुअल ट्रांसफर के लिए आवेदन कर सकता है. साइट में पंचायत शिक्षकों के लिए फीडबैक देने का भी विकल्प दिया गया है.

सीजीशिक्षक डॉट इन में पंचायत शिक्षकों की सैलरी की भी जानकारी दी जाएगी. साइट में शिक्षाकर्मी ववर्ग-1, शिक्षाकर्मी वर्ग-2 व शिक्षाकर्मी वर्ग-3 की सैलरी का कॉलम दिया गया है. साइट में शिक्षाकर्मियों को अपना मूल वेतन प्रविष्ट करना होगा. प्रविष्ट करने के बाद महंगाई भत्ता 118 प्रतिशत, अतिरिक्त महंगाई भत्ता 5 प्रतिशत, विशेष भत्ता 15 प्रतिशत, अतिरिक्त भत्ता 10, अंतरिम राहत, विकलांग, सकल वेतन, अंशदायी कटौती 10 प्रतिशत सहित शुद्घ वेतन की जानकारी मिलेगी.

साइट में आठ वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण करने वाले शिक्षाकर्मी व आठ वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण नहीं करने वाले शिक्षाकर्मियों के लिए अलग-अलग कॉलम दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!