डायन बता कर हत्या

बेमेतरा | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा ज़िले में डायन होने के शक़ में एक महिला की हत्या कर दी गई. हत्या से पहले महिला के कपड़े उतार कर उसके संवेदनशील अंगों में लाल मिर्च का पावडर भर दिया गया. उसके बाद उसकी पीट-पीट कर हत्या कर दी गई.

बंजारपुर गांव के नकुल पटेल का बेटा रुपेंद्र पटेल पिछले कई दिनों से बीमार चल रहा था. उसने उसका कई बार इलाज करवाया लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ा. इसके बाद नकुल ने बैगा की सहायता ली और उसे बताया गया कि कथित रुप से नकुल पटेल की भाभी दुकलहीन बाई ने ही उसके बेटे पर जादू-टोना किया है.


इसके बाद शनिवार की दोपहर दुकलहीन बाई को उसके देवर नकुल पटेल समेत अंकलहीन बाई, नंद कुमार पटेल, प्रदीप, विक्रम, गोपाल पटेल, सवाना बाई, अहिल्या बाई, राधा बाई व तीजन बाई पटेल ने पकड़ा और 55 साल की इस महिला पर दबाव डाला गया कि वह अपने जादू-टोना से बीमार भतीजे को ठीक करे. महिला ने जब इससे इंकार किया तो उसके कपड़े उतार कर उसके संवेदनशील अंगों में लाल मिर्च का पावडर भर दिया गया. इसके बाद महिला की बेदम पीटाई की गई, जिससे महिला की मौत हो गई.

महिला के बेटे अशोक पटेल का कहना था कि गांव से थाना की दूरी केवल 2 किलोमीटर है और पूरे घटना के दौरान गांव के लोग उपस्थित थे. लेकिन किसी ने भी इस मामले में हस्तक्षेप नहीं किया. उसने अपनी मां को बचाने की कोशिश की लेकिन आरोपियों की संख्या अधिक थी, जिसके कारण वह अपनी मां को नहीं बचा पाया.

इधर पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुये पांच महिलाओं समेत 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इलाके में इस घटना के बाद से तनाव का वातावरण बना हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *