छत्तीसगढ़: राजधानी में खुलेआम हत्या

रायपुर | संवाददाता: रायपुर में गणेश विसर्जन के समय एक युवक की चाकू से हत्या कर दी गई. घटना शनिवार रात की है. भीम नगर निवासी 22 वर्षीय गुलशन बोरकर को रात के करीब सवा दो बजे तात्यापारा चौक के पास चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई.

चाकू लगने से गुलशन के पेट में तीन वार किये गये थे. पुलिस को सूचना दी गई तो उसे अस्पताल पहुंचाया गया. अस्पताल ले जाते वक्त गुलशन का काफी खून बह चुका था इस वजह से उसकी मौत हो गई.


पुलिस का मानना है कि हत्या की वजह पुरानी रंजिश या शराब को लेकर क्षणिक विवाद हो सकता है. पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाल रही है.

बताया जा रहा है कि जिस स्थान पर गुलशन को चाकू मारा गया वहां से डेढ़ सौ मीटर दूर पुलिस व्यवस्था बनाने में लगी थी. राजधानी में खुलेआम इस तरह की हत्या से सनसनी फैल गई है.

रायपुर में अपराध-
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पिछले साल 40 लोगों की हत्यायें हो चुकी हैं. इसके अलावा 92 लोगों की हत्या की कोशिश हुई थी. राजधानी रायपुर में हत्या की दर 3.6 तथा हत्या की कोशिश की दर 8.2 है.

रायपुर में पिछले साल 125 रेप हुये थे. रेप की दर 11.1 रही है. जो दिल्ली तथा जोधपुर के बाद देश में बड़े के शहरों में तीसरे स्थान पर है.

रायपुर में पिछले सालभर में 5368 संज्ञेय अपराध हुये थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!