छत्तीसगढ़: युवक की सरेआम पिटाई

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक युवक को बंधक बनाकर सरेआम पिटाई का मामला कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है. दरअसल, पूरा मामला दर्री थाना क्षेत्र के जैलगांव कैलाश विहार की घटना मंगलवार की शाम सामने आई. सचिन तिर्की के परिवार और कैरोबिन तिग्गा के बीच विवाद हुआ था.

एक परिवार की दबंगई देखकर जैलगांव कॉलोनी में रहने वाले लोग थर्रा उठे. एक युवक को पहले भरी भीड़ के बीच चौराहे में पूरे परिवार ने मिलकर बुरी तरह से पीटा. इतने में भी दिल नहीं भरा तो कार में डालकर युवक को दुर्गा चौक ले गए. यहां पहले पेड़ से नाइलोन की रस्सी में उसे बांध दिया गया. फिर हैण्ड पंप में बांध कर पिटाई की गई.


दबंग परिवार के सदस्यों ने एक-एक कर तब तक गुस्सा उतारा, जब तक वह बेहोश न हो गया. इधर घायल कैरोबिन तिग्गा को गंभीर हालत में वार्ड पार्षद ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. तिर्की परिवार का आरोप है कि कैरोबिन शराब के नशे में आए दिन बेहुदा हरकत करता है. उसने हाथापाई भी की थी. फिर भी क्या कानून किसी को सजा देने की छूट देता है? किसी को कानून हाथ में लेने का अधिकार है. जिस बेखौफ ढंग से सार्वजनिक रूप से युवक की पिटाई की गई उससे कानून व्यवस्था तार-तार होकर रह गई.

पुलिस अभी भी शिकायत का इंतेजार कर रही है. पूरे मामले की जांच कर आगे की कार्यवाही की बात पुलिस कह रही है. घायल युवक ने उस पर लगे आरोपो को गलत बताया है. उसके साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ कारवाही की मांग की है. घायल अवस्था में होने के कारण अभी तक पुलिस से शिकायत नही कर पाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!