छत्तीसगढ़ी व भोजपुरी बहनें

रायपुर | एजेंसी: भाजपा के पक्ष में प्रचार करने आए भोजपुरी गायक-अभिनेता व दिल्ली से भाजपा के सांसद मनोज तिवारी ने छत्तीसगढ़ी व भोजपुरी को बहन बताया.

उन्होंने भोजपुरी भाषा में अपना संबोधन दिया. इससे पहले शुक्रवार को विमानतल पर पहुंचे मनोज तिवारी ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि बिहार में आए चुनाव परिणामों से युवाओं की उम्मीदों पर पानी फिर गया है. इसके बाद तिवारी ने बीरगांव पहुंचकर चार सभाओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भोजपुरी भाषा में संबोधन दिया. उन्होंने फिल्मी डायलॉग के सहारे खूब तालियां भी बटोरीं.

मनोज तिवारी ने रावाभाठा, उरकुरा और बुधवारी बाजार बिरगांव में जनसभा को संबोधित किया. विशेष रूप से उन्होंने भोजपुरी भाषा में अपना संबोधन दिया और छत्तीसगढ़ी व भोजपुरी को बहन बताया. उन्होंने महापौर पद की प्रत्याशी अंबिका यदु पर कहा कि एक अच्छे नेता की छवि उनकी दिख रही है जो जनता के लिए लड़ना जानती है.

उन्होंने उत्तर प्रदेश और बिहार मूल के लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि 16 नवंबर से छठ पर्व प्रारंभ हो रहा है, ऐसे में सबसे बड़ा पुण्य का काम अपना सेवक का चयन करना है. विश्वास है कि छठ मैया का आशीर्वाद कमल फूल के प्रत्याशियों के साथ होगा.

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आज देश में विकास की पर्याय बन गई है. जहां मोदी जी के नेतृत्व में देश विकास पथ पर निर्बाध गति से आगे बढ़ रहा है, वहीं पिछले 12-13 सालों में छत्तीसगढ़ प्रदेश की प्रगति ने भी सभी को प्रभावित किया है. बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़े गए चुनाव में भारी हार क्यों हुई, इसका हालांकि उन्होंने कोई सीधा जवाब नहीं दिया.

कृषि-जल संसाधन मंत्री व बिरगांव चुनाव के प्रभारी बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि बिरगांव क्षेत्र का विकास हमारा संकल्प है. इसी वजह से इसे नगर निगम बनाया गया है. यहां के कुछ प्रमुख विकास कार्य भी भाजपा सरकार ने किया है. आने वाले समय में 100 बिस्तर अस्पताल और कन्या महाविद्यालय की सौगात भाजपा सरकार द्वारा बिरगांव की जनता को मिलेगी.

इस दौरान लोकनिर्माण मंत्री राजेश मूणत, भाठापारा विधायक शिवरतन शर्मा, विधायक देवजी भाई पटेल, विधायक श्रीचंद सुंदरानी पूर्व विधायक नंदे साहू, औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष छगन मूंदडा, अपैक्स बैंक के अध्यक्ष अशोक बजाजएबीज निगम के अध्यक्ष श्याम बैस आदि भी शामिल थे.

मनोज तिवारी ने दिया अपना मोबाइल नंबर :

उरकुरा व बिरगांव की सभाओं में स्थानीय लोग खास तौर पर उत्तर प्रदेश और बिहार से आकर बसे लोग भोजपुरी गायक मनोज तिवारी को सुनने के लिए बेताब नजर आ रहे थे. मनोज तिवारी खासतौर पर भोजपुरी में बोलते तो तालियों की गडगड़ाहट शुरू हो जाती.

मनोज तिवारी ने कहा कि बिरगांव में भाजपा चुनाव जीतती है, कमल फूल खिलता है तो यह उनकी प्रतिष्ठा से भी जुड़ता है. उन्होंने यह कहते हुए लोगों को अपना मोबाइल नंबर भी दे दिया कि जब भी यहां की कोई समस्या नहीं सुलझती हो तो एसएमएस भेज देना, जवाब जरूर मिलेगा.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *