जीडीपी: मोदी ने फेंकी, चिदंबरम ने पकड़ी

नई दिल्ली । एजेंसी: वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने सोमवार को आकड़ो के साथ नरेन्द्र मोदी के रविवार के भाषण को झूठा करार दिया है. वित्त मंत्रालय ने आकड़े जारी कर बताया है कि यूपीए 1 में औसतन जीडीपी दर 8.4 फीसदी थी. यूपीए 2 के 4 सालों में देश ने औसतन 7.3 फीसदी की दर से ग्रोथ हासिल की है. पी चिदंबरम ने कहा कि ग्रोथ का गोल्डन पीरियड तो यूपीए 1 के दौरान था.

दरअसल मोदी ने अप्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा था कि जब एनडीए सत्ता से बाहर गई तो उस वक्त विकास दर 8.4 फीसदी था और एनडीए राज विकास का स्वर्णिम काल था. इसके जवाब में पी चिदंबरम ने सोमवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी करके मोदी के दावों को झूठा बताया.

वित्त मंत्री ने एक बयान जारी कर कहा कि नरेंद्र मोदी पता नहीं क्यों तथ्यों का फेक एनकाउंटर करते हैं. इसके जवाब में भाजपा के यशवंत सिन्हा ने कहा कि चिदंबरम तथ्यों के साथ आतंकवाद कर रहे हैं.

वहीं बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने भी चिदंबरम पर हमला बोलते हुए कहा कि जब 1998 में एनडीए सरकार बनी थी तब विकास दर 4 फीसदी के आसपास थी. हमारी सरकार ही इसे 8.4 फीसदी पर लाई थी.

2014 लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के बीच लड़ाई और कड़वी होती जा रही है. मोदी पूरी तरह से अपने उफान पर हैं, रविवार को उन्होने अमरीका, इग्लैंड तथा कनाडा में रह रहें भारतीयों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित किया था. भारतीय इतिहास में पहली बार किसी नेता ने तीन देशों के अप्रवासी भारतीयों को एक साथ संबोधित किया था.

लेकिन अब मोदी के स्वयं के बोल उनके लिये भारी पर रहें हैं. कांग्रेस पार्टी भी अब आकड़ों के साथ मैदान में उतर आयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *