सिम्स से बच्चा रहस्यमयी ढंग से गायब

बिलासपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर स्थित सिम्स के स्त्री रोग विभाग में एक नवजात शिशु के रहस्यमय ढंग से गायब होने का मामला प्रकाश में आया है.

इसकी शिकायत स्वयं डॉक्टर ने पुलिस से की है. परिजनों ने स्वस्थ बच्चे के मौत होने की बात कही है, लेकिन इसे लेकर शिकायतकर्ता ने संदेह व्यक्त किया है.


सिम्स के स्त्री रोग विभाग की चिकित्सक डॉ. संगीता जोगी कहती हैं, “नवजात शिशु पूरी तरह स्वस्थ था. उसके परिजनों ने अचानक उसकी मौत की सूचना दी और उसका शव भी नहीं था. उन्हें मामला संदिग्ध लग रहा है. इसलिए घटना की लिखित शिकायत कोतवाली पुलिस से की गई है. इस मामले की जांच होनी चाहिए. ”

सिम्स चौकी प्रभारी ममता दुबे का कहना है, “इस तरह के किसी भी मामले की शिकायत मुझे नहीं मिली है. इस संबंध में बुधवार को पता लगाया जाएगा.”

गौरतलब है कि सोमवार को एक महिला का प्रसव हुआ, जिसने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. प्रसव के दौरान स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. संगीता जोगी समेत अन्य स्टॉफ मौजूद थे. मंगलवार को डॉ. जोगी जब वार्ड में पहुंचीं तो प्रसूता के पास बच्चा मौजूद नहीं था. स्टॉफ आदि ने पूछा तो प्रसूता के परिजनों ने डॉक्टर को बताया कि सुबह पांच बजे बच्चे की मौत हो गई है और उसके शव को ले गए हैं. यह सुनकर वहां मौजूद स्टॉफ हैरान रह गया. आखिर स्वस्थ बच्चे की जान कैसे चली गई.

इसे लेकर डॉ. जोगी ने नाराजगी जाहिर की. इसके बाद भी परिजनों ने उन्हें सही ढंग से जानकारी नहीं दी. आखिरकार परेशान होकर उन्होंने पूरे मामले की लिखित में सिटी पुलिस को शिकायत भेज दी है. इस मामले को लेकर कई तरह की संदेह व्यक्त किए जा रहे हैं.

जिले में लिंग परीक्षण का खेल जारी है. इसके बाद गर्ल चाइल्ड की हत्या भी कर दी जाती है. इसमें प्राइवेट हॉस्पिटल के डॉक्टर शामिल हैं. सिम्स में अचानक बच्चे के गायब होने या फिर उसकी मौत को लेकर भी संदेह व्यक्त किया जा रहा है. वहीं इस सम्बन्ध में सिटी कोतवाली थाना प्रभारी वी टोप्पो का कहना है, “अभी मैं थाने से बाहर हूं. इसलिए डॉक्टर की शिकायत के बारे में जानकारी नहीं है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!