चीन छोड़े विस्तारवादी मानसिकता: मोदी

ईटानगर | एजेंसी: नरेंद्र मोदी ने कहा है कि चीन को अपनी विस्तारवादी मानसिकता से बाहर आना होगा. पूर्वोत्तर राज्य अरुणाचल प्रदेश में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने शनिवार को कहा कि दुनिया में ऐसी कोई ताकत नहीं है जो हमसे अरुणाचल प्रदेश को छीन सके.

भाजपा के पीएम इन वेटिंग मोदी ने पासीघाट इलाके में रैली को संबोधित करते हुए ने कहा, “विस्तारवाद के लिए दुनिया में कोई जगह नहीं है. विचार विकास का है. किस तरह देश का विकास किया जा सकता है, लोगों के लिए क्या किया जा सकता है.”


पूर्वोत्तर के सीमावर्ती राज्यों पर चीन के दावे की तरफ स्पष्ट इशारा करते हुए उन्होंने कहा, “दुनिया में कोई भी शक्ति हमसे अरुणाचल प्रदेश को नहीं छीन सकती है.” उन्होंने आगे कहा, “मैं इस जमीन को तबाह होने नहीं दूंगा.”

मोदी ने यह भी कहा कि देश को ऐसी सरकार की जरूरत है जो पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों के मुद्दे को लेकर संवेदनशील हो. मोदी ने कहा, “देश को एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो आपके विकास के लिए पहल करने को तैयार हो.”

उन्होंने कहा कि प्राकृतिक संसाधनों की वजह से अरुणाचल प्रदेश के पास विश्व की पर्यावरण राजधानी बनने की संभावनाएं हैं.

मोदी ने कहा, “औषधीय जड़ी-बूटी, बागवानी और दस्तकारी राज्य की बेरोजगारी और गरीबी जैसी मुश्किलों को दूर कर सकता है, क्योंकि इसी क्षेत्र ने अब तक लोगों को सबसे ज्यादा नौकरियां दी हैं.”

राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि इसने जल संसाधन प्रबंधन और सौर ऊर्जा के क्षेत्र में कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा, “वंशवाद, परिवारवाद, जातिवाद इस राज्य को समस्या से निकलने में मदद नहीं करेगी, जिससे यहां की जनता जूझ रही है.”

उन्होंने पार्टी के चिन्ह का उल्लेख करते हुए कहा, “सभी राज्यों में कमल खिलेगा और राज्यों में उन्नति और प्रगति होगी.”

मोदी ने नीडो तानिया की मौत पर भी दुख प्रकट किया, जिसकी राष्ट्रीय राजधानी में पिटाई के बाद मौत हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!