कलेक्टर की फेसबुक पर खरी-खरी

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के एक कलेक्टर और विधायक के बीच का संवाद फेसबुक पर खूब चर्चा में है. बलरामपुर ज़िले के कलेक्टर एलेक्स पॉल मेनन ने कथित रुप से उनके और निर्वाचित जनप्रतिनिधि के बीच का संवाद फेसबुक पर पोस्ट किया है. हालांकि कलेक्टर ने निर्वाचित जनप्रतिनिधि के नाम का उल्लेख नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि निर्वाचित प्रतिनिधि सरगुजा इलाके के ही एक कांग्रेस विधायक हैं, जिनके साथ कलेक्टर का रिश्ता 36 का बना हुआ है.

एलेक्स पॉल मेनन वही कलेक्टर हैं, जिन्हें कुछ साल पहले बस्तर में माओवादियों ने दो सुरक्षाकर्मियों की हत्या करने के बाद अगवा कर लिया था. बाद में सरकार और सामाजिक कार्यकर्ताओं की पहल पर एलेक्स पॉल मेनन को रिहा किया गया.


एलेक्स पॉल मेनन ने अपने फेसबुक अकाउंट पर जो संवाद साझा किया है, उस संवाद की पुष्टि नहीं हो पाई है. फेसबुक पर साझा किया गया कथित संवाद इस तरह है-

कलेक्टर- नमस्कार साहब, बताइए, सॉरी… बाथरूम में था, इसलिए आपका फोन अटेंड नहीं कर पाया। बताएं, कोई प्रॉब्लम तो नहीं है?

निर्वाचित प्रतिनिधि- ये बताइए, कलेक्टर साहब, ये आपका… के साथ क्या करीबी है…
कलेक्टर- ..??

निर्वाचित जनप्रतिनिधि- उनका ट्रांसफर होने के बाद भी उनको रिलीव क्यों नहीं किया जा रहा…सारे काम उनको ही क्यों दिया जा रहा.. (व्यंग्यात्मक) ऐसा क्या रिश्ता है?

कलेक्टर- ऐसा क्या साहब, ओह्ह.. मेरा भतीजा है।

निर्वाचित प्रतिनिधि- क्या?

कलेक्टर- हां साहब, मैंने पूरे जिले में 39 लोगों को रिलीव नहीं किया है, अगर आप एक-एक करके नाम बताएंगे तो मैं रिश्ता बताता जाऊंगा…।

निर्वाचित प्रतिनिधि- अच्छा ऐसा… (आहत स्वर में)

कलेक्टर- हां, साहब ऐसा ही … ये मेरा भांजा है…ससुर का छोटा लड़का है… और ये जो है… न वो मेरा साला लगता है…

निर्वाचित प्रतिनिधि- आप एक चयनित जनप्रतिनिधि से ऐसे बात नहीं कर सकते…

कलेक्टर- ऐसा है साहब; आप कोई जनता की समस्या के मुद्दे में कुछ भी बोलिए, कैसे भी बोलिए, हम सुन लेंगे, लेकिन आप हमारी ईमानदारी पर सवाल खड़ा करेंगे तो हमको जवाब देना पड़ जाता है। नक्सल जिला है, कोई यहां काम नहीं करना चाहता है। ट्रांसफर कराके भागते रहते हैं… बिना रिलीवर के हम किसी को रिलीव नहीं कर पाएंगे… वैसे नियम भी यही कहता है… आपको हम किनसे क्या काम ले रहे हैं, ये समझने की बोझ नहीं उठाना चाहिए, काम में कमी है तो बताइये…

निर्वाचित प्रतिनिधि… ????
कॉल कट जता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!