नवरात्रि पर सनी लियोन के कंडोम का विज्ञापन वापस

अहमदाबाद | संवाददाता: नवरात्रि में सनी लियोनी के कंडोम का कथित विज्ञापन को कंपनी ने हटा लिया है. अहमदाबाद समेत गुजरात के कई शहरों में लगाये गये कंडोम बनाने वाली कंपनी मैनफोर्स की होर्डिंग को उतरवा दिया गया है.

गौरतलब है कि पोर्न फिल्मों की अभिनेत्री सनी लियोनी की तस्वीरों के साथ एक होर्डिंग लगाया गया था. इस होर्डिंग में सनी लियोनी पूरे कपड़े में थीं और विज्ञापन में कहीं कंडोम शब्द भी नहीं था. लेकिन होर्डिंग में लिखे गये-इस बार नवरात्रि खेलें, लेकिन प्यार से यानी ए नवरात्रि रामो, परांतु प्रेम थी; से लोगों में भारी नाराजगी थी.


कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने इस विज्ञापन की शिकायत करते हुये कहा था कि हमारे सभी सांस्कृतिक मूल्यों को दांव पर लगाकर अपने सामान की बिक्री को बढ़ावा देने की ये एक ग़ैर-जिम्मेदाराना और बचकानी कोशिश है.

इन शिकायतों के बाद कंपनी ने खेद जताया. कंडोम कंपनी मैनफोर्स ने बुधवार शाम ट्विटर पर इस विज्ञापन के लिए खेद जताते हुये ट्वीट किया कि इस विज्ञापन का उद्देश्य किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था और इसे हम तत्काल वापस लेते हैं. हमें इस घटना पर अफ़सोस है.

हालांकि यह तथ्य पिछले कई सालों से मीडिया में आता रहा है कि गुजरात के अलग-अलग शहरों में नवरात्रि के दौरान असुरक्षित यौन संपर्क और अगले दो महीनों में गर्भपात के मामले बढ़ जाते हैं. माना जाता है कि नवरात्रि के दौरान किशोर और कम उम्र के लड़के लड़कियां देर रात तक घरों से दूर रहते हैं और इस दौरान उनमें से कुछ लोग यौन संपर्क में भी आ जाते हैं.

हालांकि इन्हें लेकर कोई एक राय नहीं है लेकिन गुजरात के बड़े शहरों में गर्भपात के इन आंकड़ों से ऐसी धारणाओं को बल मिलता है. यही कारण है कि गुजरात में नवरात्रि के समय कंडोम समेत दूसरे गर्भधारण से बचने वाली सामग्रियों की बिक्री बढ़ जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!