आप निभाएं अपनी जिम्मेदारी: कांग्रेस

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि आम आदमी पार्टी को चाहिए कि वह दिल्ली में सरकार गठित कर जनता की आकांक्षाओं को पूरा करे और जिम्मेदारी से न भागे. कांग्रेस प्रवक्ता भक्त चरण दास ने टाइम्स नाउ समाचार चैनल से कहा, “वे एक नई राजनीति पार्टी हैं और उनकी पार्टी की विचारधारा के बारे में लोगों को पता नहीं है. हम उनको धर्मनिरपेक्ष मानते हैं और इसलिए उनको बाहर से समर्थन देने में कुछ भी गलत नहीं है.”

दास ने कहा कि एक स्थापित राजनीतिक पार्टी के रूप में कांग्रेस समर्थन का प्रस्ताव देकर अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी का निर्वाह कर रही है. उन्होंने कहा, “हम कोई सशर्त समर्थन नहीं दे रहे हैं. हम कोई समझौता या कुछ और नहीं करने जा रहे हैं.”


दास ने कहा कि आप को आगे आकर दिल्ली की जनता की आकांक्षाओं को पूरा करना चाहिए और जिम्मेदारी से भागने का प्रयास नहीं करना चाहिए.

कांग्रेस ने कहा है कि आम आदमी पार्टी के पत्र का जवाब वह एक-दो दिन में देगी. पार्टी के एक पदाधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

कांग्रेस महासचिव शकील अहमद ने कहा, “कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अरविंद केजरीवाल के पत्र की जिम्मेदारी मुझे सौंपी है और हम एक-दो दिन में उसका जवाब तैयार करके भेज देंगे.”

आप के नेता केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि उन्होंने श्रीमती गांधी और भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह को एक पत्र भेजा है, जिसमें दिल्ली से जुड़े 18 मुद्दों पर उनके विचार जानने की इच्छा जताई गई है.

केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात की और उनसे सरकार बनाने के बारे में जवाब देने के लिए 10 दिनों का समय मांगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!