कांग्रेस ने चार अफसर हटाने की मांग की

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिलकर एडीजी मुकेश गुप्ता, आईजी जी.पी. सिंह, एएसपी श्वेता सिन्हा और संविदा अफसर आई.एच. खान को हटाने की मांग की है.

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि लंबे समय से एक ही स्थान पर पदस्थ छत्तीसगढ़ पुलिस के वरिष्ठ अफसर लोकसभा चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं. कांग्रेस ने राज्य के विधानसभा चुनावों से पहले भी इन अफसरों को हटाने की मांग की थी.


छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंहदेव, रायपुर की महापौर किरणमयी नायक, नगर इकाई के अध्यक्ष विकास उपाध्याय, पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा सहित कांग्रेस नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुनील कुजुर से मुलाकात कर लंबे समय से एक ही स्थान पर जमे पुलिस अफसरों की शिकायत की और ज्ञापन सौंपा.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बताया कि एडीजी मुकेश गुप्ता के प्रभाव का इस्तेमाल किया जा रहा है. गंभीर आरोप लगने के बाद भी उन्हें पदोन्नति और पदस्थापना दी गई है. वर्षो से ‘गुप्त वार्ता’ की जिम्मेदारी संभालना इस ओर इंगित करता है कि वह राज्य शासन की मदद कर रहे हैं.

इसी तरह आईजी जीपी सिंह, एएसपी श्वेता सिन्हा, सेवानिवृत्त एएसपी आईएच खान लंबे समय से रायपुर में पदस्थ रहे हैं और उनका उपयोग चुनाव को प्रभावित करने के लिए किया जा सकता है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने ज्ञापन में इंटरस्केप्ट तथा सर्विलांस के उपयोग की निगरानी के लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा एक अफसर को तैनात करने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!