राष्ट्र

वीके सिंह इस्तीफा दें: कांग्रेस

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: कांग्रेस ने बेतुके बयान के लिये वीके सिंह का इस्तीफा मांगा है. इसी के साथ कांग्रेस प्रवक्ता ने किरेन रिजिजू को पद से हटाने की मांग सरकार से की है. कांग्रेस ने गुरुवार को केंद्रीय मंत्रियों वी.के.सिंह और किरेन रिजिजू को दलितों की हत्या और उत्तर भारतीयों पर टिप्पणी के मामलों में मंत्री पद से हटाने की मांग की. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, “वी.के.सिंह ने जो कहा है, वह शर्मनाक, अमानवीय और अस्वीकार्य है. मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि मोदी के मंत्रियों को हो क्या रहा है. उन्हें पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है. उन्हें इस्तीफा देना चाहिए.”

फरीदाबाद के एक गांव में दो दलित बच्चों को जलाकर मार डालने की घटना पर सिंह ने गुरुवार को कहा कि सरकार का इस मामले से कोई लेना देना नहीं है. यह दो परिवारों के बीच की लड़ाई है. उन्होंने यह भी कहा कि “अगर कोई कुत्ते पर पत्थर फेंकता है तो इसके लिए सरकार जिम्मेदार नहीं है.”

रिजिजू ने बुधवार को कहा था कि “उत्तर भारत के लोगों को नियम तोड़ने में मजा आता है.” उन्होंने यह बात दिल्ली के एक पूर्व उप राज्यपाल के हवाले से कही. उन्होंने कहा कि उप राज्यपाल को इस बयान के लिए माफी मांगनी पड़ी थी, लेकिन उनकी बात सही थी.

सुरजेवाला ने कहा, “रिजिजू को भी उत्तर भारतीयों पर टिप्पणी के लिए मंत्री पद से बर्खास्त किया जाना चाहिए.”

error: Content is protected !!